भीषण गर्मी में बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशान

जालौन(ब्यूरो)- सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा भले ही लगातार 24 घंटे बिजली सप्लाई का आदेश दिया जा रहा हो, पर हकीकत यह है कि शहरियों को 18 घंटे बिजली भी ठीक ढंग से नहीं मिल पा रही है। दिन भर में बिजली की दर्जनों बार आंख मिचौली लोगों की परेशानियां बढा रही है। भीषण गर्मी में बिजली आपूर्ति बाधित होने की वजह से लोग बीमार भी होने लगे हैं।

प्रदेश में भगवा सरकार बनने के बाद से हाल के दिनों में बिजली व्यवस्था में बडा सुधार देखने को मिला था। इससे लोगों ने चैन की सांस ली थी और यह उम्मीद जताई जा रही थी कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के बाद कुछ हो न हो, पर बिजली व्यवस्था में सुधार अवश्य हो जाएगा। पर लोगों की इन सभी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। एक ओर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं कि शहरी क्षेत्रों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाए, वहीं दूसरी ओर उनके ही मातहत इन आदेशों की धज्जियां उडाने में लगे हैं। जिले में हालत यह है कि मुख्यालय तक में ठीक ढंग से  18 घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही है। एक ओर लोगों को इस बार भीषण गर्मी का सामना  करना पड रहा है, वहीं दूसरी ओर बिजली की आंख मिचौली भी लोगों की मुश्किलें बढा रही है।

शहर में बिजली आपूर्ति की हालत यह है कि दिन व रात में दर्जनों बार बिजली आपूर्ति  बाधित हो जाती है। लोगों को एक-एक घंटे तक बिजली आपूर्ति शुरू होने का इंतजार करना पडता है। इससे तमाम परेशनियां उत्पन्न हो रही हैं। रात के समय में बिजली की आंख मिचौली से सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। रात में बिजली जाने के बाद जब लोग सोने के लिए छतों में पहुंचते हैं तब तक बिजली सप्लाई फिर से शुरू हो जाती है। कमरे में आकर जब तक झपकने का प्रयास करते हैं तो बिजली आपूर्ति फिर बाधित हो जाती है। पूरी रात इसी तरह  का नाटक जारी रहता है। इसके चलते लोगों को रात की नींद पूरी करना भी मुश्किल हो जाता है। यही हाल बीते दो महीनों से बना हुआ है। अब देखना यह है कि शनिवार को फिर से मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए आदेश का जिले के बिजली विभाग अधिकारियों पर असर पडता है या नहीं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here