किसानों पर हमले के विरोध में ग्रामीण मजदूर संघ के लोगों ने किया प्रदर्शन

0
53

सोनभद्र(ब्यूरो)- बभनी में मंगलवार को मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग मे शहीद हुए किसानों के समर्थन तथा राज्य सरकार के विरोध मे गुरूवार को ग्रामीण मजदूर मंच सोनभद्र के जिलाध्यक्ष देवकुमार विश्वकर्मा के नेतृत्व मे प्रतिवाद मार्च निकाला गया ।

ग्रामीण मजदूर मंच के कार्यकर्ता स्थानीय बाजार में जूलूस निकालते हुए मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी किया। किसानों के आंदोलन को अपना पूरा समर्थन भी दिया।बाजार भ्रमण के बाद विकास खंड परिसर में कार्यकर्ताओं ने सभा कर प्रदर्शन भी किया।सभा को संम्बोधित करते हुए स्वराज अभियान के नेता प्रमोद चौबे ने कहा कि भाजपा चुनाव में और विज्ञापनों पर हजारों करोडों रूपये खर्च कर सकती है।किसानों का कर्ज माफ करने मे हिचकिचाहट क्यों कर रही है। ग्रामीण मजदूर मंच के जिलाध्यक्ष देवकुमार विश्वकर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूंजीपतियों की हितैसी और किसानों और मजदूरों की विरोधी है। उद्योगपतियों को एक लाख चौदह हजार करोड की छूट देने वाली सरकार किसानों के वाजिब मांग के बदले गोली चलवा रही है।

उन्होने कहा कि हम किसानों की हत्या की निंदा करते हुए शिवराज सरकार को बर्खाश्त करने की मांग करते हैं। इसके साथ ही बगैर शर्त सभी किसानों के कर्ज माफ की मांग करते हैं।सभा के ग्राम विकास अधिकारी पार्थराज सिंह को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन करने वालों में योगेंद्र कुमार, बृजकिशोर चौबे, रामलखन, सम्पतिया देवि, इंद्रदेव सिंह, फूलकुंवर, उमेश गुप्ता आदि लोग रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY