डिसी ट्रेन बंद होने के विरोध में लोगों ने किया प्रदर्शन

0
62


धनबाद (ब्यूरो) धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बुधवार मध्यरात्रि से बंद हाे जायेगी। इसको लेकर क्षेत्र में आक्रोश के मद्देनजर यहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं।धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद करने को लेकर फुलारीटांड़, कतरास थाना को छावनी में तब्दील कर दिया गया है और वहां सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ा दी गयी है।

लोगों को आक्रोश को देखते हुए खुफिया रिपोर्ट के आधार पर कोयला मंत्री पीयूष गोयल का धनबाद दौरा पहले ही स्थगित कर दिया गया है।वहीं, डीसी-एसएसपी ने पहले ही चेतावनी दी है कि इस फैसले के बाद अव्यवस्था उत्पन्न करने वालों से कड़ाई से निबटा जायेगा।इस बीच जोलन आइजी मुरारी लाल मीणा, रेल आइजी सुमन गुप्ता धनबाद पहुंचे हैं।यहां विधि व्यवस्था को लेकर समीक्षा की जा रही है। डीसी, एसएसपी सहित कई अधिकारी भी बैठक में शामिल हैं।

वहीं धनबाद के विधायक राज सिन्हा इस मुद्दे पर डीजीएमएस डीजी से जानकारी ली है।वहीं, पूर्व मंत्री समरेश सिंह भी कतरास पहुंचे हैं।वे कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन भी गये। कतरासगढ़ स्टेशन पर बुधवार को लोगों ने हंगामा किया। पटरी पर सो कर लोगों ने फैसले का विरोध जताया है।समरेश सिंह के समर्थकों ने रेल पटरी पर सो कर अपना विरोध जताया।हालांकि, बाद में पुलिस ने उन्हें काफी मशक्कत कर हटाया, जिसके बाद ट्रेन का परिचालन हो पाया।वहीं, बुदौरा हॉल्ट पर भी लोगों ने अपना विरोध जताया है।उधर, फुलारीटांड़ में एलेप्पी एक्सप्रेस को रोक दिया गया। सूत्रों ने बताया है कि पूर्व रेलवे, कोलकाता ने अधिसूचना जारी की है कि वनांचल एक्सप्रेस बंद नहीं होगी और यह ट्रेन धनबाद-कतरासगढ़ के बजाये आसनसोल-भोजुडीह के रास्ते रांची जायेगी।

रिपोर्ट – गणेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here