प्रतिशत मतदान के संकल्प को पूरा कर प्रतापगढ़ को लोकतंत्र का अम्बेसडर बनाये-जिलाधिकारी

0
321

d.m. pratapgarh in meeting

प्रतापगढ़- जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 आदर्श सिंह ने विद्यालयों में अध्ययनरत युवा मतदाताओ का आवाह्न किया है कि वे मतदाता जागरूकता अभियान में पूरे मनोयोग से लगकर जिले को 75 प्रतिशत मताधिकार के प्रयोग करने वाला जनपद बनाकर भारतीय लोकतंत्र का प्रतापगढ़ को अम्बेसडर निरूपित करने का गौरव दिलाये। जिलाधिकारी आज क्षेत्रीय विकास संस्थान अफीम कोठी के सभागार में नेहरू युवा केन्द्र प्रतापगढ़ की ओर से आयोजित कैम्पस अम्बेसडरो के एक दिवसीय कार्यशाला को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।

जनपद में मतदाता जागरूकता अभियान में नेहरू युवा केन्द्र की सहभागिता का सराहना करते हुये जिलाधिकारी डा0 सिंह ने कहा कि 11 प्रान्तो के कलाकारो द्वारा मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन और मतदाता जागरूकता गीत के कैसेटो का विमोचन कराकर नेहरू युवा केन्द्र ने उत्कृष्ट कार्य किया है। जिलाधिकारी ने महाविद्यालयो में अध्ययनरत कैम्पस अम्बेसडरो जो विशेष रूप से एन0एस0एस0 के वालेन्टियर है उनसे मतदान के दिन 23 फरवरी को पूरी तरह चौकन्ना रहते हुये गांव-गांव से महिला मतदाताओ, युवा मतदाताओ, दिव्यांग मतदाताओ और आम मतदाता को पोलिंग बूथ तक लाकर मतदान के प्रतिशत को डिस्टिक्ंशन मार्क तक लाने का आवाह्न किया ताकि 75 प्रतिशत से अधिक मतदान वाले जनपद का गौरव प्रतापगढ़ को मिले और प्रकारान्तर में यह जनपद लोकतंत्र के अम्बेसडर के रूप में अपनी पहचान बना सके। इस अवसर पर ‘‘मतदाता जागरूकता सन्देश’’ पोस्टर का जिलाधिकारी ने विमोचन भी किया।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी श्री महेन्द्र बहादुर सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवक ने जनपद में हर महत्वपूर्ण अवसरो पर अपने योगदान की उपादेयता सिद्ध की है। कार्यशाला मेंं साकेत गर्ल्स डिग्री कालेज, हेमवती नन्दन बहुगुण कालेज, एम0डी0पी0जी0 कालेज सहित अन्य महाविद्यालयो के एन0एस0एस0 शाखा के प्रभारियो के योगदान की भी प्रशंसा करते हुये कहा कि जनपद के मताधिकार के प्रतिशत को 75 प्रतिशत तक बढ़ाने में प्रशासन उनके योगदान की अपेक्षा करता है।

श्री सिंह ने एलायन्स क्लब और उसके अध्यक्ष श्री रोशनलाल ऊमरवैश्य की भी सराहना करते हुये कहा कि हर महत्वपूर्ण अवसरो पर श्री ऊमरवैश्य का योगदान प्रशासन को एक सच्चे जागरूक संस्था के रूप में मिलता है। नेहरू युवा केन्द्र के युवा समन्वयक श्री समर बहादुर सिंह ने मतदाता जागरूकता अभियान में नेहरू युवा केन्द्र की भूमिका पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर स्वीप प्रभारी श्री दिग्विजय प्रताप सिंह ने भी कार्यशाला को सम्बोधित किया। कार्यशाला में प्रतिभागी कैम्पस अम्बेसडरो और ग्रामदूतो के अलावा साकते गर्ल्स डिग्री कालेज की एन0एस0एस0 प्रभारी डॉ0 अनीता पाण्डेय, हेमवती नन्दन बहुगुणा कालेज के एन0एस0एस0 प्रभारी डॉ0 सीमा त्रिपाठी, एम0डी0पी0जी0 कालेज के एन0एस0एस0 प्रभारी डॉ0 स्नेहलता पाण्डेय, क्षेत्रीय विकास संस्थान के प्रधानाचार्य डॉ0 राम बहाल, एलायन्स क्लब के अध्यक्ष श्री रोशनलाल ऊमरवैश्य सहित अन्य अधिकारी व प्रबुद्ध नागरिकगण उपस्थित थे। कार्यशाला का संचालन श्री प्रमोद प्रियदर्शी ने किया।
रिपोर्ट- डॉ. आर. आर. पाण्डेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here