पेट्रोल पम्प पर हो रही घटतौली का पर्दा फास

0
88

सोनभद्र (ब्यूरो)-  बाहरी जनपदों में चिप लगाकर पैट्रोल पम्पों पर घटतौली का पर्दाफास और छापेमारी का असर सोनभद्र में भी देखने को मिल रहा है। इसके चलते अनपरा में मंगलवार को अधिकारियों ने कई पेट्रोल पम्पों पर जाकर मशीनों की जाँच पड़ताल किया । इससे पेट्रोल बेचने वाले कर्मचारियों में खासा हड़कम्प मचा हुआ है।

वहीं कई दिनों से बंद पम्प खुलने एवं कार्यवाही से उपभोक्ताओं में खुशी की लहर है कि उनके वाहनों को अब सही ऐवरेज मिल पायेगा। वाहनों के स्वामियों द्वारा अक्सर गलत ऐवरेज और पेट्रोल, डीजल में मिलावट की शिकायतें की जा रही थी । परन्तु पेट्रोल डीजल पम्पों के स्वामियों तथा मापतोल विभाग की मिली भगत से अक्सर वाहन स्वामियों के सामने दिक्कतें आ रही थी कि जिस माइलेज के लिये उन्होंने पम्प से तेल डलवाया था।

उनका वाहन रास्ते में ही घटतौली की वजह से खड़ा हो गया। पिछले दिनों सरकार की नजर जैसे ही इस बडे घोटाले की ओर पड़ी जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया कि इस घटतोली के रहस्य से पर्दा हटायें और ऐसा करने वालों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही भी करें।

सरकारी फरमान मिलते ही तमाम अधिकारी जिम्मेदार सहयोगियों के साथ पेट्रोल पम्पों पर जा पहुचे और घंटों मशीनों की निगरानी के साथ पेट्रोल और डीजल का वितरण कराया। इससे पेट्रोल पम्पों पर काम करने वाले कर्मचारियों में हड़कम्प मचा हुआ है।

वहीं डीजल पेट्रोल में की जा रही मिलावट पर भी सख्ती किये जाने की तैयारियां अधिकारियों में चर्चा का विषय बनी हुई है। आज डीएम सोनभद्र के निर्देश पर गठित सँयुक्त टीम ने उर्जान्चल के पेट्रोल पम्पो की जाँच की।

दोपहर में एसडीएम अशोक कुमार सिंह की अगुवाई में एआरओ रामजतन यादव, एरिया सेल्स अफसर सचिन कुमार, वरीय निरीक्षक(बाट-माप)रमेश प्रसाद आदि की सँयुक्त टीम में खड़िया बाजार (योगिचौरा) स्थित उर्जान्चल फिलिंग पम्प पर छापामारते हुए मशीनों की जाँच की। वरीय निरीक्षक(बाट-माप) दुद्धी रमेश प्रसाद ने बताया कि यहाँ सब कुछ ठीक रहा।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here