फर्जी निकली बलिया में हुई लूट की घटना

0
138


बलिया (ब्यूरो)- सदर कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मी मार्केट में शुक्रवार को तड़के हुई कारीगर रवि सोनी के साथ लूट की घटना पुलिस जांच में फर्जी निकली। पुलिस ने इसे मनगढ़ंत कहानी बताया है।

पुलिस के अनुसार आईपीएल में सट्टेबाजी के दौरान रवि सोनी ने करीब पांच लाख रुपये गंवा दिए थे। उसी की भरपाई के लिए उसने लिए लूट की कहानी बना डाली। कारीगर रवि सोनी ने शुक्रवार को तड़के ओक्डेनगंज चौकी पर सिपाहियों को जानकारी दी कि मुंह बांधे हथियारों से लैस चार बदमाश दुकान पंहुचे और हथियार से आतंकित कर 350 ग्राम सोना लूट ले गये। पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

पुलिस ने लक्ष्मी मार्केट के इर्द-गिर्द लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला। इस दौरान पुलिस को रात के ढाई बजे के आसपास केवल पुलिस की गश्त टीम बाइक से जाते दिखाई पड़ी। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज में कोई नजर नहीं आया। तब पुलिस ने अलग-अलग तरीकों से कारीगर से पूछताछ शुरू की। कई बार के पूछताछ के बाद कारीगर का जवाब बदलता गया। पुलिस ने दबाव बनाया तो लूट की मनगढ़ंत कहानी सामने आई। पुलिस ने दर्ज मुकदमे को खारिज कर दिया है।

सदर कोतवाल अतुल कुमार सिंह ने बताया कारीगर द्वारा मनगढ़त लूट की कहानी व पुलिस को गुमराह करने के मामले में धारा 182 के तहत न्यायालय में रिपोर्ट पेश की जाएगी। वहीं, ओक्टेनगंज चौकी इंचार्ज सत्येन्द्र राय ने बताया कि कारीगर रवि सोनी पहले से ही आईपीएल पर सट्टेबाजी करता था। वह वर्ष 2015 में भी लगभग पांच लाख गवां चुका हैं। कभी-कभी यह सट्टेबाजी में 50 ग्राम 100 ग्राम सोना भी दांव पर लगाता था। इस पहलू पर गहराई से जांच की जा रही हैं।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here