घाघरा नदी पर बनने लगा पीपा का पुल

0
59

सिकंदरपुर/बलिया (ब्यूरो)- क्षेत्र के खरीद दरौली घाट स्थित घाघरा नदी पर पुणे पीपा पुल का निर्माण जोरों पर चल रहा है। ठेकेदार सुनील कुमार राय ने बताया कि इस वर्ष घाघरा नदी दो भागों में बट गई है जिससे दो अलग अलग पीपा पुलों का निर्माण कराना पड़ रहा है।

एक साइड का पीपा लगकर तैयार है जिसमें कुल 30 पीपे लगे हैं तथा दूसरी साइड में 65 पीपे लगने का अनुमान है उन्होंने बताया कि जमीन को भी समतल कर के लोहे की चादर बिछाई जा रही हैं तथा पीपो का निर्माण भी युद्ध स्तर पर चल रहा है पहले साइड के पीपे पर लोहे की चादरें भी बिछाई जा रही है तथा घाघरा नदी के दो भाग हो जाने पर बीच में जो दलदल एरिया है उसको भी बालू डालकर समतल करके लोहे की चादर बिछाई जाएगी तथा या सारा काम 1 हफ्ते के अंदर तैयार कर लिया जाएगा।

बताते चलें कि खरीद दरौली घाट पर पीपा पुल निर्माण हो जाने से यूपी बिहार के लोगों को आने जाने में आसानी हो जाती है तथा कम समय में इस पुल के जरिए दरौली पार करके सिवान बिहार के लिए लोग जाते आते हैं बरसात के दिनों में पुल ना होने से लोगों को बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि कुछ लोग नाव के जरिए जाते हैं ।

तथा कुछ लोग नाव पर बैठना पसंद नहीं करते कभी-कभी पानी का बहाव तेज हो जाने से दिन भर आना जाना रुक जाता है जिससे लोगों को काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है लोग मजबूरन बेल्थरा उभाव से होकर भागलपुर पुल के रास्ते बिहार को जाने को मजबूर रहते हैं जिससे समय के साथ साथ दूरी भी बढ़ जाती है पीपा पुल चालू हो जाने से लोगों का आना जाना आसान हो जाता है तथा आयात निर्यात भी बढ़ जाता है।

रिपोर्ट- इमरान खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here