खण्ड शिक्षाधिकारी व भाजपा पदाधिकारियों ने विद्यालयों में किया वृक्षारोपण

0
117

सोनभद्र (ब्यूरो) म्योरपुर ब्लाक में खण्ड विकास अधिकारी भाजपा नेताओं के द्वारा ब्लाक के समस्त विद्यालयों में वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत पर्यावरण स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक किया गया । इसी क्रम में मनुष्य व हर जीव प्राणी के लिए ऑक्सीजन अनिवार्य है उसी तरह वृक्षो को भी स्वच्छ जल व वातावरण की अति आवश्यकता है । जो आज के बढ़ते प्रदूषण से वातावरण दूषित होता जा रहा है ,पेड़-पौधे ही वातावरण को सन्तुलित कर सकते है, इसके लिए सभी को अपने आस-पास के खुले स्थानों पर हरे पौधे लगाना चाहिए। क्योंकि अगर वृक्ष रहेंगे तभी जीवन सम्भव है।

उक्त बातें खण्ड शिक्षाधिकारी दिलीप कुमार ने आज शनिवार को प्राथमिक विद्यालय म्योरपुर द्वितीय में वृक्षारोपण करते हुए कही । वहीं पर साथ मे भाजपा पदाधिकारी व ग्राम प्रधान ने भी एक-एक फलदार,छायादार जैसे पौधों का रोपण किया। भाजपा मंडल महामंत्री सुजीत सिंह अग्रहरी ने कहा कि जीवन सुखद रखना है तो पौधे की हरियाली रहना जरूरी है दिन-प्रतिदिन पेड़ कट रहे है वृक्षारोपण कर के इसकी भरपाई हो सकती है। इन दिनों ब्लॉक अंतर्गत प्रत्येक विद्यालयों में सरकार की मंशानुरूप खण्डशिक्षाधिकारी द्वारा वृक्षारोपण कराया जा रहा है जो काफी सराहनीय कार्य है। ग्राम प्रधान ने भी बच्चों को वृक्ष की महानता को बताया।

इस दौरान ग्राम प्रधान लालता प्रसाद जायसवाल, एबीआरसी विनोद पांडेय, रजनीश श्रीवास्तव, भाजपा कार्यकर्ता अमरकेश सिंह, कन्हैया लाल गुप्ता, पवन अग्रहरी सहित विद्यालय के समस्त कर्मचारीगण मौजूद रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here