पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत किया गया वृक्षारोपण

0
47

महराजगंज/रायबरेली (ब्यूरो)- एसजेएस पब्लिक स्कूल महाराजगंज में 21 जुलाई दिन शुक्रवार को पर्यावरण संरक्षण के संबंध में कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक श्री अग्रज सिंह संयुक्त प्रबंध विकार डॉक्टर अनुश्री सिंह व प्रधानाचार्य श्रीमती रश्मि मिश्रा उपस्थित रहे ।

विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक श्री अग्रज सिंह द्वारा वृक्षारोपण कर किया गया । साथ ही उन्होंने बताया कि यदि धरती को बचाना है तो वृक्ष लगाना अनिवार्य है । उन्होंने छात्र-छात्राओं को अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की अपील की विद्यालय की संयुक्त प्रबँधिका द्वारा इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए वृक्षारोपण करना क्यों जरूरी है इसके विषय में बताया और कहा की पेड़ पौधों से न केवल आसपास का क्षेत्रफल हरा भरा होता है बल्कि इससे पर्यावरण भी सुरक्षित और संतुलित रहता है ।

पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए पेड़-पौधों का होना बहुत जरूरी है । कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए विद्यालय में संचालित सभी कक्षाओं के छात्र छात्राओं तथा उपस्थित शिक्षकगण द्वारा विद्यालय के प्रांगण में वृक्षारोपण किया गया । जिसमें 375 पौधे लगाए गए जिससे विद्यालय का प्रांगण हरा भरा आकर्षक हो गया । कार्यक्रम का समापन करते हुए प्रधानाचार्य द्वारा पौधरोपण करना एक आवश्यक जिम्मेदारी बतायी गयी और बताया कि अगर हम इस जिम्मेदारी का नहीं निभायेगे तो आने वाले समय में हमें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा । इस अवसर पर विद्यालय की ओर से सभी शिक्षकगण और आकाश सिंह व नीलू सिंह मौजूद रहे।

रिपोर्ट- विनय सिंह चौहान

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY