नन्हे-मुन्ने बच्चों को उपहार स्वरूप आधार बनवाने का लिया संकल्प- समाजसेवी आनंद अग्रवाल

0
72


(सोनभद्र ब्यूरो) : चोपन नगर पंचायत चोपन में निशुल्क आधार कार्ड बनाने की मुहिम चलाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को पूरा करने में अभीतक की सर्वाधिक बड़ा पहचान पत्र में से एक आधार कार्ड की जरूरतों को देखते हुए इस सुविधा से वंचित रहने वालों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए जन्म से 5 वर्ष तक के बच्चो का आधार कार्ड बनाने की योजना चलाई गई।

बताते चलें कि स्थानिय नगर पंचायत के tvs एजेंसी एवं श्याम लाज स्थित हाल में नगर के वरिष्ठ समाज सेवी आनन्द अग्रवाल द्वारा नगर के सभी जन्म से 5 वर्ष तक के बच्चो का निशुल्क आधार कार्ड बनाया गया। जिसमें खबर लिखे जानेतक नगर के लगभग 97 लड़कों का पंजीकरण आधार कार्ड खातिर कराया जा चूका था।

इस मौके पर आधार कार्ड बनाने के लिए कम्प्यूटर आपरेटर का काम राकेश केशरी ने किया मुख्य रूप से सावित्री देवी ,अमित अग्रवाल , राकेश मोदनवाल, सहित दर्जनों बच्चो सहित उनके अभिभावक मौजूद रहे| आनंद अग्रवाल ने कहा कि नगर के सभी लोगों का आधार जल्द से जल्द पूर्ण रूप से बनाया जायेगा साथ ही कहा आधार कार्ड का जरुरत इस समय के हिसाब से विद्यायल में दाखिला,बैंक खाता खोलने में व अन्य सभी सरकारी कार्यों में जरुरत आने वाला दस्तावेज है।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY