रूस के बाद तुर्कमेनिस्तान पहुंचे प्रधानमंत्री श्री मोदी

0
294
The Prime Minister, Shri Narendra Modi being welcomed on arrival at Ashgabat International Airport, Turkmenistan on July 10, 2015.
The Prime Minister, Shri Narendra Modi being welcomed on arrival at Ashgabat International Airport, Turkmenistan on July 10, 2015.

रूस के ऊफा में आयोजित ब्रिक्स सम्मेलन में और एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री श्री मोदी शुक्रवार शाम अपने अगले गंतब्य स्थान तुर्कमेनिस्तान पहुँच गए हैं Iतुर्कमेनिस्तान की राजधानी पर प्रधानमंत्री श्री मोदी का भव्य स्वागत किया गया I प्रधानमंत्री श्री मोदी का स्वागत करने के लिए राजधानी अश्गाबात के हवाई अड्डे पर तुर्कमेनिस्तान के उपप्रधानमंत्री व गृहमंत्री रासित मेरेदोव स्वयं पहुंचे I

तुर्कमेनिस्तान की राजधानी पहुँचते ही प्रधानमंत्री श्री मोदी ने स्वयं ट्वीट करके कहा हैं कि, “हैलो तुर्कमेनिस्तान, मैं आप लोगों के लिए भारत के लोगों की तरफ से बधाई और मंगलकामना लेकर आया हूं। मुझे आशा है कि मेरी यह यात्रा सफल होगी।” तुर्कमेनिस्तान के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 11 जुलाई को किर्गिस्तान और 12 को ताजिकिस्तान में रहेंगे । और उसके बाद तब वह 13 जुलाई को स्वदेश लौटेंगे।

आज प्रधानमंत्री श्री मोदी तुर्कमेनिस्तान में रहेंगे और संभावना जताई जा रही हैं भारत और तुर्कमेनिस्तान के बीच गैस पाइपलाइन पर भी बातचीत हो सकती हैं I यह गैस पाइपलाइन तुर्कमेनिस्तान-अफगानिस्तान-पाकिस्तान-भारत (टीएपीआई) I इसके साथ ही प्रधानमंत्री श्री मोदी आज तुर्कमेनिस्तान में ही महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे I

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

fourteen + sixteen =