प्रधानमंत्री ने डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर स्मारक की आधारशिला रखी

0
411

Casino games slots free sg patterns

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट के चौथे कंटेनर टर्मिनल की आधारशिला रखे जाने के अवसर पर एक पट्टिका का अनावरण किया। एक जनसभा में प्रधानमंत्री ने दो मेट्रो रेल कॉरिडोर की आधारशिला रखे जाने के अवसर पर पट्टिका का अनावरण भी किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर का राष्ट्र के प्रति योगदान का स्मरण किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि इंदु मिल परिसर में एक विश्व स्तरीय स्मारक बनाया जाएगा और इस स्मारक में महाराष्ट्र के सभी गांवों की जनभागीदारी होनी चाहिए। उन्होंनें भीमराव अम्बेडकर के योगदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए हर वर्ष 26 नवम्बर को संविधान दिवस के रूप में मनाने की घोषणा भी की।

प्रधानमंत्री ने आरक्षण नीति की किसी भी समीक्षा से संबंधित सभी अफवाहों का कड़े शब्‍दों में खंडन करते हुए कहा कि डॉ. अंबेडकर द्वारा दिए गए लाभ कोई नहीं छीन सकता।

प्रधानमंत्री ने आधारभूत ढांचों के विकास कार्यक्रमों में तेजी और ग्रामीण क्षेत्रों में जल संचय कार्यों के लिए महारष्‍ट्र मुख्‍यमंत्री श्री देवेन्‍द्र फणनवीस की सराहना की।

प्रधानमंत्री ने श्री मोदी ने केंद्रीय मंत्री श्री सुरेश प्रभु और श्री नितिन गडकरी द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना भी की। उन्‍होंने देश के आर्थिक विकास और मेक इन इंडिया कार्यक्रम की सफलता के लिए बंदरगाहों के विकास के महत्‍व पर जोर दिया।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जन्‍मदिवस के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री जॉर्ज फर्नांडिस से शिष्‍टाचार मुलाकात की।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY