जौनपुर में गरजे पीएम, कहा यूपी में बेटी इन्साफ को तड़पती रही और पुलिस भैंस ढूँढती रही

0
208


जौनपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हुआ था क्या मोदी सबूत दो सबूत दो, लेकिन मैं उन विरोधियों से कहना चाहता हूं कि जरा जौनपुर जाइये और उनकी माँ से पूछिए, आपको सवाल पूछने का कोई हक नहीं है। कांग्रेस की सरकार ने वन रैंक वन पेंशन के लिए चुनाव से कुछ महीनों पहले 500 रुपया लागू कर फौजियों का अपमान किया। चुनाव बाद वन रैंक, वन पेंशन लागू किया जिसमें साढ़े 6 हज़ार करोड़ रूपये की किश्त दे दी अभी हमारी सरकार को कुल 12000 करोड़ देना गई। वह शनिवार को नगर के टीडी कॉलेज के मैदान में आयोजित परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान विशाल जनसैलाब उमड़ा हुआ था।

उन्होंने कहा कि सपा कहती है काम बोलता है लेकिन मैंने उनका कच्चा चिट्ठा खोल दिया यहाँ काम नहीं कारनामा बोलता है। सपा सरकार की अधिकृत वेबसाइट पर एक कारनामा था जब वह सामने आया तो उनके होश उड़ गए उन्हें इसे हटा दिया | उन्होंने कहा कि 11 मार्च को सपा, बसपा, कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जायेगा और 13 मार्च को यूपी में भाजपा होली खेलेगी और सरकार बनने के बाद पहली मीटिंग में ही किसानों का कर्ज माफ हो जायेगा।

श्री मोदी ने कहा कि जिस प्रदेश ने देश को कई प्रधानमंत्री दिए लेकिन यहां के 1500 गांव आज भी अँधेरे में है वहाँ बिजली नहीं पहुँची थी, लेकिन हमारी सरकार ने गांवों में बिजली पहुँचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कई करोड़ परिवार को फ्री में गैस कनेक्शन दिया। भाषण के शुरुवात में कहा कि कलकत्ता और काशी के बीच में है हमारा जौनपुर। उन्होंने यहाँ की धरती और वीरों को नमन किया। उन्होंने कहा कि यहां की धरती 100 साल तक देश की राजधानी रही है। देश के लिए शहीद होने वाले हमारे जौनपुर के जवान अग्रिम पंक्ति में होते है। जब चुनाव शुरू हुआ था तो ठंडी थी लेकिन जौनपुर पहुचते पहुचते गर्मी आ गयी लेकिन इस गर्मी में भी अपार जन सैलाब चारों तरफ देखने को मिला है मैं सभो को नमन करता हूँ। उन्होंने सर्जीकल स्ट्राइक का हवाला देते हुए कहा कि हमारी फौज ने उस पार जाकर आतंकियों के ठिकाने उड़ा दिए और सूरज उगने से पहले वापस लौट आये। वह अपार जनसैलाब देख गदगद नजर आये।  इसी दौरान जब फोटोग्राफर ने जनसैलाब की तरफ रुख किया तो लोग मोदी-मोदी कहने लगे। इसके पूर्व उन्होंने सभी प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। पूरा मैदान मोदी-मोदी के नारे से गूंज उठा।

अपने अंदाज में जनता से पूछे सवाल
पीएम ने जनता से पूछा कि क्या आपको जौनपुर में बिजली मिलती है क्या? जनता से जवाब आया नहीं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार यूपी को 24 घंटे बिजली देती है और सस्ती बिजली देती है लेकिन यहाँ के मुख्यमंत्री सिर्फ सैफई में बिजली देते है।

जौनपुर का जिक्र कर जनसैलाब को आकर्षित किया
पीएम मोदी ने कहा कि जौनपुर में सूरज ढलने के बाद हमारी बहन बेटियां घर से बाहर नहीं निकलती, यह सब मुख्यंमत्री की देन है।

बेटी न्याय के लिए तड़प रही है, और पुलिस भैंस खोज रही है
पीएम मोदी ने कहा कि सपा के लोग गायत्री प्रजापति मंत्र का जाप कर रही है। बेटी को न्याय दिलाने का काम मुख्यमंत्री नहीं कर रहे है, और उनकी पुलिस किसी की भैंस खोजती है।

बाहुबलियों पर साथ निशाना
पीएम ने कहा कि यहाँ के थाने सपा का दफ्तर हो गयी है। यहाँ के जेल बाहुबलियों के लिये महल हो गए है। यूपी में भाजपा की सरकार बनने दीजिये ऐसे कड़े कानून बनाये है जमीन हड़पने वाले जेल में होंगे।

नोटबंदी पर भी बोले
पीएम ने कहा कि जब नोटबंदी हुई बुआ भतीजे और उनके नए यार को तकलीफ हो गयी।

भाषण में किया ‘नये यार’ का ज़िक्र
पीएम ने कहा कि अखिलेश यादव कहते है कि मोदी जी जरा आगरा एक्सप्रेसवे में जाइये तो आप भी सपा को वोट दे देंगे। मैं कहता हूं कि अखिलेश जी आप जरा खेतासराय से खुटहन तक साईकिल पर नए यार को बैठा कर आये तब पता चलेगा।

8 को पिण्डदान करिये, विकास का दरवाजा खोलिये
पीएम ने कहा कि 8 मार्च को आपको पिण्डदान करना है और सपा, बसपा और कांग्रेस को सबक सिखाना है तभी विकास का दरवाजा खुलेगा।

जब हँस उठे पीएम
बीच बीच में अपार जनसैलाब मोदी-मोदी कहने लगा तो वह भाषण रोक हँस पड़े। कई बार उन्हें भाषण रोकना पड़ा और भारत माता का जयकारा लगाकर लोगों को शांत करना पड़ा जिससे भाषण में रूकावट आयी।

रिपोर्ट–डा०अमित कुमार पाण्ड़ेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here