एक भी फरियादी की समस्या का निराकरण नही

0
66

बांगरमऊ/उन्नाव(ब्यूरो)- बांगरमऊ तहसील में आज जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील दिवस संपन्न हुआ। जिलाधिकारी के आने की खबर पाकर बड़ी संख्या में फरियादी आए, किंतु एक भी फरियादी की समस्या का निराकरण मौके पर नहीं किया जा सका । सभी फरियादियों को आश्वासन की घुट्टी पिलाकर वापस कर दिया गया ।

बांगरमऊ तहसील में तहसील दिवस की अध्यक्षता जिला अधिकारी अदिति सिंह ने की । उन्होंने अपनें संबोधन में अधिकारियों-कर्मचारियों से कहा कि थाना समाधान दिवस व तहसील दिवस के प्रार्थना पत्रों का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप निष्पक्षता पूर्ण किया जाए।

उन्होंने कहा कि इन दिवसों में आने वाले फरियादियों के मामलों को गंभीरता से लिया जाए । इन मामलों में औपचारिकता न निभाई जाए । जहां कहीं भी भू माफियाओं की शिकायतें मिलती हैं उनको प्राथमिकता से लेकर भू माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए ।

थाना समाधान दिवस व तहसील दिवस के प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में कोई कोताही क्षम्य नहीं होगी । इन दिवसों के प्रार्थना पत्रो के निस्तारण में कोताही बर्तनें पर तहसीलदार लाल धर यादव सहित कुछ लेखपालों को फटकार भी लगाई।

तहसील दिवस मे अड़ंगा पुर गांव निवासी रजोल कुमार सहित कई लोगों ने हस्ताक्षरयुक्त प्रार्थना पत्र देकर गांव के स्कूल में आवारा जानवरों के जमा रहने की शिकायत की।

इसी तरह की शिकायत नोबत गंज निवासी सुभाष तिवारी ने जगत नगर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में सफाई कर्मचारी न होने पर छात्र छात्राओं से सफाई कराने की शिकायत की । नगर के चौधराना बांगरमऊ निवासी सुरेश चौधरी ने दबंगों द्वारा भूमि पर कब्जा कर लेने, बीरैंचामऊ के बाबा कमलदास ने देवस्थान की भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जा करने, गौरा के मासूम अली ने गांव में विद्युतीकरण कराने सहित लगभग 300 फरियादियों ने तहसील पहुंचकर अपनी समस्याओं से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया । किंतु एक भी फरियादी की समस्या का निस्तारण आज मौके पर नहीं किया जा सका ।

सभी प्रार्थना पत्रों को उनके विभागाध्यक्षों को सौंप दिया गया । तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक नेहा पांडे, मुख्य विकास अधिकारी संजीव, उप जिलाधिकारी इंद्रसेन यादव, क्षेत्राधिकारी रामअर्ज आदि सहित चकबंदी, स्वास्थ्य, राजस्व आदि के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-रामजी गुप्ता

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY