पुलिस ने दिखाई तेजी, शाम को हुई लूट-पाट सुबह पकड़ गए लुटेरे

0
226

फरिहां (आजमगढ़ ब्यूरो)- फरिहां-मोहम्मदपुर मार्ग पर निजामाबाद थाना अंतर्गत नहर पुलिया के पास गुरुवार की रात बदमाशों ने कपड़ा व्यवसायी सहित दो लोगों को मारपीट कर लूट लिया। पीड़ित व्यवसायी द्वारा दो बदमाशों की पहचान कर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने एक आरोपी को शुक्रवार की सुबह फरिहां गांव से दबोच लिया, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर ग्राम निवासी मनोज पुत्र रामचंद्र यादव निजामाबाद क्षेत्र के फरिहां बाजार में कपड़े का व्यवसाय करता है। गुरुवार की रात करीब नौ बजे वह अपनी दुकान बंद कर पैदल घर जा रहा था। रास्ते में नहर पुलिया के पास मौजूद एक युवक के सीटी बजाने पर आसपास छिपे सात-आठ की संख्या में बदमाश मनोज को घेर लिए। बदमाशों ने उसे मारपीट कर चार हजार रुपये तथा मोबाइल फोन छीन लिया।

इस घटना से पूर्व बदमाशों ने गंभीरपुर क्षेत्र के बद्राबाजार से अपने घर लौट रहे साइकिल सवार इलेक्ट्रीशियन पप्पू पुत्र देवराज राम को भी मारपीट कर घायल कर दिया। बदमाशों ने पप्पू के पास मौजूद सात हजार रुपये और मोबाइल छीन लिए। बदमाशों के जाने के बाद रानी की सराय क्षेत्र के दिलौरी ग्राम निवासी पप्पू लूट के शिकार हुए मनोज से मिला और आपबीती बताया। इसी दौरान उस रास्ते से गुजर रहे ट्रक के हेड लाइट की रोशनी में मनोज ने घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पहचान लिया। उसने जब अपने लूटे गए रुपये और मोबाइल की मांग की तो बदमाश उन्हें जान से मारने की धमकी देकर चले गए। पीड़ितों ने इसकी सूचना फोन पर पुलिस के 100 नंबर डायल पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस को पीड़ितों ने घटनाक्रम की जानकारी देते हुए पहचान में आए बदमाशों के भी बारे में जानकारी दी। शुक्रवार की सुबह पुलिस फरिहां गांव में दबिश देकर एक आरोपी अलीम पुत्र लल्लू को हिरासत में ले लिया।

पूछताछ के दौरान उसने घटना में शामिल अन्य आरोपियों की जानकारी पुलिस को बताई। पुलिस शेष आरोपियों की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है। इस मामले में निजामाबाद थाने में लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

रिपोर्ट-संदीप त्रिपाठी संगम

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here