भदोही : धर्मांतरण कि  सूचना पर पहुंचे हिंदू युवा वाहिनी के लोग, पुलिस ने एक को उठाया

0
120


भदोही ब्यूरो : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई में गुरुवार को ईसाई मिशनरियों द्वारा कराए जा रहे धर्मांतरण कि  सूचना पर पहुंचे हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी । बाद में पुलिस वहाँ पहुँच कर अब्राहम नामक व्यक्ति को पूछताछ के लिए साथ लाई । पुलिस इस मामले की जाँच में जुटी है । हालांकि पुलिस ने यह कबूल किया है कि वहाँ केरल का एक व्यक्ति काफी दिनों से रहता है । उसकी गतिविधि संदिग्ध है, पुलिस जाँच में जुटी है । 

हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी सौरभ मिश्रा को ग्रामीणों की तरफ़ से सूचना मिली थी कि तिउरी गांव के एक मकान में काफी दिनों से धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम चलाया जा रहा  है । जिसमें हिंदू समाज से लोग शिरकत करते हैं, और उनका धर्म परिवर्तन कराया जाता है । जिस मकान में यह कार्यक्रम चल रहा था,  उस जमीन के पूर्व में रहे मालिक ने बताया कि यह जमीन विद्यालय के नाम पर खरीदी गई थी । ग्रामीणों के मुताबिक यह कार्यक्रम काफी दिनों से चल रहा है। यँहा पर गरीब,अनपढ़ परिवारों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जाता है।

पुलिस ने बताया है की अभी जबरिया धर्म – परिवर्तन का आरोप नहीँ लगाया जा सकता है,  जब तक कि कोई व्यक्ति इस तरह की लिखित बात नहीँ करता है । हालांकि इस तरह की गतिविधियों से इनकार भी नहीँ किया जा सकता है । वहाँ इस तरह की बात कुछ सुनने में आई है । फिलहाल पुलिस मामले की जाँच कर रहीं है । इस दौरान हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी सौरभ मिश्रा, विकाश मिश्रा, ऋषि शुक्ला, नागेंद्र भुजबल, संदीप सेठ, हिमांचल, उपाध्याय, मुकेश, जितेंद्र, सर्वेश मिश्रा, शैलेष मिश्रा सहित दर्जनों कार्यकर्ता व ग्रामीण मौजूद रहे।

रिपोर्ट–रामकृष्ण पाण्ड़ेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here