खुद को केन्द्रीय गृहमंत्री का बेटा बताकर फर्जी कॉल करने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार


इटावा (ब्यूरो) उत्तर प्रदेश की इटावा पुलिस ने आज केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह के नाम से फर्जी फोन कॉल करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है |खुद को केन्द्रीय गृहमन्त्री का पुत्र कहकर एसएसपी को फोन कर कुछ काम करने को कहा जिस पर एसएसपी वैभव कृष्ण इटावा को शक हुआ| तहकी कात करने के बाद आरोपी को बस अड्डे से गिरफ्तार कर धारा 419 के तहत जेल भेज दिया।

जिला गाजियाबाद थाना स्यानीगेट मुहल्ला ब्रह्रयपुरी धूकना मोड़ ने 16 जून को 10.20 बजे एसएसपी वैभव कृष्ण के सरकारी मोबाइल नं. 9454400266 पर मोबाइल नम्बर 8178952766 से कहा कि गृहमन्त्री राजनाथ सिंह का पुत्र पंकज सिंह विधायक गौतमबुद्ध नगर बोल रहा हूं| अपने कुछ लोग आपके पास भेज रहा हूं उनका काम कर देना| जिस पर एसएसपी वैभव कृष्ण को शंका हुई | जब तहकीकात की तो आरोपी ने फर्जी पुत्र बनकर फोन किया था, जिसे बस अड्डे से गिरफ्तार कर धारा 419 के तहत जेल भेज दिया जाये।

वही इटावा के एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि 16 जून को गाजियाबाद के भाजपा विधायक पंकज सिंह के नाम एक फोन सीयूजी नंबर पर आया जिससे पहले पीआरओ विवेक सिंह ने सुना। उन्होंने बताया कि फोन करने वाले पंकज सिंह ने कई कामों की सिफारिश की है।

लेकिन आवाज और बातचीत के लहजे पर शक होने पर पड़ताल कराये जाने के बाद पंकज सिंह ने फोन करने से इंकार कर दिया। उसके बाद पूरे मामले को लेकर गहनता से पड़ताल की गई जिसमें गाजियाबाद के स्यानी गेट के रहने वाले रोहित सिंह ने पंकज सिंह बन करके फोन किया था।

पुलिस ने रोहित सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और उसने फर्जी कॉल करने की बात कबूल की है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ कोतवाली इटावा में धारा 419 और 417 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट – सुशील कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here