पुलिस के भेष में दो ब्यक्तियों ने ड्राइवर से किया लूट पाट, जाँच में जुटी पुलिस

0
40

सोनभद्र ( ब्यूरो ) शक्तिनगर : बीती रात उचक्कों द्वारा एक ऐसी घटना को अंजाम दिया गया जिसने पुलिस विभाग के भी होश उड़ा दिए है, पुलिस विभाग पर से जनता का भरोसा ख़त्म करने से कुछ कम नही है । जी हाँ ताजा मामला बीती रात शक्तिनगर थाना क्षेत्र का है जहाँ एक पिकप ड्राइवर द्वारा अपने मालिक के कहे अनुसार ट्रांसपोर्ट का सामान लेकर एनटीपीसी प्लांट के पीछे वाले रास्ते से तेलगवा होते हुए मध्यप्रदेश जा रहा था ।

तभी अचानक प्लांट के पीछे वाले रास्ते पर दो व्यक्तियों द्वारा ड्राइवर से हाथ देकर गाड़ी रोकने रोकने को कहा गया, जब ड्राइवर ने देखा कि एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी और दूसरा सिविल ड्रेस में बाइक लेकर खड़े है तो उसने गाड़ी रोक दी, वर्दीधारी व्यक्ति ड्राइवर से एंट्री की मांग करने लगा तो ड्राइवर द्वारा 200 रूपये निकाल कर देने का प्रयास किया गया ।

लेकिन पुलिस की वर्दी में खड़े व्यक्ति ने इंकार कर दिया और 1000 रूपये की माँग की, ड्राइवर के पास रुपये न होने के कारण और पुलिसकर्मी द्वारा ज्यादा पैसे मांगे जाने के कारण ड्राईवर ने पैसे नहीं दिए । जिसके बाद दोनों व्यक्तियों द्वारा ड्राइवर का मोबाइल लूट लिया गया और विरोध करने पर ड्राइवर को लात घूसों से भी मारा गया कहा गया कि जब पैसा लेकर आना तो थाने से आकर मोबाइल ले जाना|

ड्राइवर ने घर आकर अपने मालिक गरजेश कुमार गोयल को पूरी आप बीती सुनाई, पूरा मामला सुनकर मालिक भी दंग रह गया | जिसके बाद मालिक द्वारा यह बात खड़िया व्यापार मंडल को बताई गयी ।

व्यपार मंडल महामंत्री शिवकुमार सिंह और व्यापार मंडल पदाधिकारी देशराज अग्रवाल, भारत भूषण अग्रवाल, ओमप्रकाश बंसल व् ओम डिडवानिया द्वारा शक्तिनगर थाने पहुँचकर ड्राईवर द्वारा बताये गए पूरे मामले को थानाध्यक्ष भारत भूषण तिवारी के सामने बताया गया और लिखित तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की गयी जिसके बाद थानाध्यक्ष द्वारा कहा गया कि यह घोर अपराध है फिर चाहे वो जो भी व्यक्ति हो उनके खिलाफ जाच कर कड़ी कार्यवाही की जायेगी फिर भले ही कोई शक्तिनगर का सिपाही या फिर कांस्टेल क्यू न हो।

उसी बीच व्यापार मंडल के तरफ से गये ओम डिडवानिया द्वारा बताया गया कि बीते माह हमारी पत्नी मंदिर से पूजा कर वापस लौट रही थी की तभी अचानक एक बाइक पर सवार दो व्यक्ति शक्तिनगर वाराणसी मुख्यमार्ग पर गले से चेन छीन कर भाग निकले थे, जिसका अब तक कोई खुलासा नहीं हुआ है ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY