प्रेमी जोड़े के लिए पुलिस बनी मसीहा, मित्र बन करायी जोड़े की शादी

0
341


उन्नाव : पुलिस का नाम सामने आते ही हर व्यक्ति के मन में डर आ जाता है, लेकिन आज उन्नाव पुलिस ने सभी के सामने नज़ीर पेश कर पुलिस की धूमिल छवि को सही करने का काम किया है। उन्नाव के अंचलगंज थाने की पुलिस ने एक प्रेमी जोड़े की थाना परिसर में ही स्थित मंदिर में शादी कराई और दोनों ही परिवारों का समझा कर मनाया भी। अंचलगंज थाने के थाना प्रभारी मोहम्मद अशरफ ने इन दोनी समझाया लेकिन मामला इन दोनों की जिद के बनता नहीं दिख रहा था। जिसके बाद थाना प्रभारी ने दोनों के ही परिजनों से बात कर समझाया और जिसके बाद दोनों के ही परिवार राजी हो गए।

उन्नाव के अंचलगंज थानाप्रभारी मोहम्मद असरफ ने बताया कि दो दिन पूर्व भवरहि गांव निवासी प्रीती ने यूपी 100 पर फ़ोन कर बताया कि उसके परिजन जबरजस्ती उसकी शादी किसी और से कर रहे हैं। और शादी ने करने पर उसे जान से मारने की बात भी कह रहे है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए दोनों पक्षो के पास जाकर समझाया। प्रीती ने बताया कि वह नेवरना निवासी निशिकांत से प्यार करती है। और दोनों ही एक दूसरे से शादी करना चाहते है। लेकिन उसके घर वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं हैं और जबरन किसी औए से शादी करवाना चाहते है। अंचलगंज पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए दोनों के ही परिजनों को समझाया और काफी मशक्कत के बाद दोनों ही परिवार तैयार हुए। जिसके बाद देर न करते हुए पुलिस ने थाना परिषर में स्थित मंदिर में दोनों की पुरे रीती रिवाज के साथ शादी कार्रवाई। ये शादी कहीं न कही समाज में बनी पुलिस की धूमिल छवि को सही करने का काम भी कर रही है। वही इस शादी से दोनों ही प्रेमी प्रेमिका बहुत खुश हैं। उनका कहना है कि उन्हें पुलिस के इस तरह से की गयी मदद पर भरोसा ही नहीं हो रहा है। क्योंकि पुलिस की छवि हमारे समाज में किसी दबंग से कम नहीं जिससे बात करने में हर व्यक्ति डरता है। लेकिन थानाध्यक्ष के साथ पूरे थाने के स्टाफ ने हमारी बहुत मदद की। जिसका हम बहुत बहुत धन्यवाद् देते है।

वही इस पुरे मामले में थानाध्यक्ष मुहम्मद असरफ का कहना हैं कि ये दोनों किसी भी तरह समझने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए दोनों के ही परिजनों को बुलाकर समझाया गया, पहले तो कोई भी पक्ष मानने को तैयार नहीं था। लेकिन काफी प्रयाश के बाद दोनों के ही परिजन मान गए। मामले की गंभीरता को समझते हुए थाने में स्थित माँ दुर्गा में मंदिर में दोनों का विवाह करवाया गया।

रिपोर्ट – धर्मेन्द्र शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here