भदोही: पुलिस ने शराब माफिया का नेटवर्क किया ध्वस्त, दो बाइक संग तीन दबोचे गए 

0
102


भदोही(ब्यूरो)-
उत्तर प्रदेश के भदोही ज़िले में सुरियावा पुलिस को शराब माफिया के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है । पुलिस ने सुरियावा थाने के अभिया में भदोही- जौनपुर की सीमा पर संचालित एक ईंट भट्ठे से 60 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किया । इसके अलावा दो मोटरसाइकिल के साथ तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है । ज़िले भर में एसपी डीपीएन पाडेय के निर्देश पर अवैध शराब तस्करी के विरूद्ध अभियान का निर्देश दिया है ।

पुलिस  उपाधीक्षक श्वेता आशुतोष ओझा की अगुवाई में एसओ सुरियावां सुनील कुमार वर्मा को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर ग्राम अभिया स्थित चन्दा सिंह के ईट भठ्ठे पर अवैध रूप से देशी शराब के निर्माण एवं बेचे जाने की सूचना पर 3 व्यक्तियों को 60 लीटर अवैध कच्ची शराब, शराब बनाने के उपकरण व काफी मात्रा में लहन आदि बरामद करने मेें सफलता प्राप्त किया गया है।

पुलिस के अनुसार इस मामले में सलामत पुत्र जान मुहम्मद निवासी ग्राम जरौना थाना मीरगंज जनपद जौनपुर, सोहन लाल पुत्र चुन्नी लाल निवासी ग्राम पुरेमनोहर थाना सुरियावाँ जनपद भदोही और इन्द्र कुमार पुत्र मातागुलाम निवासी कारोबनकट थाना बरसठी जनपद जौनपुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि पुलिस ने संचाल चन्दा सिंह निवासी कारो थाना बरसठी जौनपुर फरार बताया है। पुलिस ने मोटरसाइकिल स्पेलेण्डर (यूपी-  62 एल 9574) टीवीएस मोटरसाइकिल यूपी-  66 एन 6639) भी बरामद किया है।

पुलिस ने दावा किया है कि गिरफ्तार आरोपी पूछताछ पर बताया कि हम लोग ईंट भठ्ठा मालिक के भठ्ठे पर काम करते हैं। उन्हीं के कहने पर महुँआ को सड़ाकर कच्ची देशी शराब को बनाने का काम करते हैं। शराब तैयार हो जाने के बाद स्थानीय लोगों को तथा जौनपुर सीमा पर स्थित कुछ शराब व्यवसायियों को सस्ते दर पर बेचते हैं। इस कारोबार में हम लोगो को 20 प्रतिशत कमीशन भठ्ठा मालिक देता है। बाकी पैसा भठ्ठा मालिक स्वयं लेता है । इस प्रकार कच्ची शराब के निर्माण व ब्रिकी करने वाले स्थान व लोगों पर निगाहें रखी जा रही है। अभियान चलाकर इनके विरूद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट- राजमणि पाण्डेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here