अंतर राजकीय लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे लूट को अंजाम देने में दो महिलाएं भी शामिल

0
141


गाजीपुर ब्यूरो : पुलिस ने ताबड़तोड़ गिरफ्तारियों के क्रम में अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं पुलिस ने मकड़ा जाल बनाकर मंगलवार को दो युवतियों सहित तीन अंर्तराज्‍यीय लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र दुबे ने प्रेसवर्ता के दौरान मीडिया से रुबरु होते हुए। बताया कि सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के कस्‍बा में सोमवार को बैंक से 50 हजार रुपया निकालकर महरुमपुर गांव निवासिनी मीरा देवी घर जा रही थीं कि रास्‍ते में नोंकझोक के दौरान महिला से 50 हजार रुपया लूटकर फरार हो गयी थीं। सैदपुर पुलिस वाहन चेकिंग के दौरान व मुखबिर की सूचना पर नई सड़क कस्‍बा सैदपुर में घेराबंदी कर सामने से आ रहे तीन लोग पुलिस टीम को देखकर भागने लगे। पुलिस टीम ने दौड़ाकर उन्‍हे गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गये अपराधियों में मध्‍यप्रदेश के रामगढ़ जिला थाना पचोर के ग्राम केडिया निवासी रितेश सिसौदिया, राजस्‍थान के धौलपुर कोतवाली क्षेत्र के पंचगांवा निवासिनी श्‍वेता सिसौदिया पुत्री मोकम सिंह तथा गुडि़या सिसौदिया पत्‍नी राहुल सिंह हैं। पुलिस की पूछताछ में रितेश ने बताया कि 17 अप्रैल को यूनियन बैंक के अंदर कैश काउंटर के पास खड़े थे। महिला झोले में रुपया रखकर बाहर निकल रही थी तो हम लोगों ने मिलकर महिला को धक्‍का दे दिया और उसके झोले में रखा हुआ रुपया लेकर फरार हो गये थे। हम लोग विभिन्‍न जनपदों में लूट को अंजाम देने के बाद स्‍टेशनों के आस-पास रहते है और घटना के बाद जगह बदलते रहते हैं।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूटा हुआ कुछ हद तक रुपया भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। गिरफ्तार करने वाली टीम के सैदपुर कोतवाली प्रभारी अखिलेश कुमार त्रिपाठी, कस्‍बा सैदपुर चौकी प्रभारी शैलेष सिंह यादव, उप निरीक्षक सत्‍येंद्र भाई पटेल आदि पुलिसकर्मी मौजूद थे।

रिपोर्ट– विजय प्रकाश यादव

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here