पुलिस ने मीट मछली के दुकानों को करवाया बन्द

0
83

प्रतीकात्मक

फैजाबाद/हैदरगंज (ब्यूरो) बिना लाइसेंस के खुले में मीट मछली अंडे की बिक्री करने वालों पर उत्तर प्रदेश सरकार का शिकंजा कसना शुरू हो गया है । जिसके चलते थाना हैदरगंज की पुलिस ने क्षेत्र की विभिन्न बाजारों में मीट मछली की खुली दुकानों को बंद करा दिया l ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसा होने से इस कारोबार से जुड़े व्यवसाइयों में हड़कंप मच गया है और व्यवसाइयों के सामने रोजी रोटी की समस्याएं उत्पन्न हो गई है l सरकार के आदेशानुसार तय मानक पर लाइसेंस प्राप्त कर पाना भी इन लोगों के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है । जिससे ग्रामीण क्षेत्र के व्यवसाइयों मे आक्रोश व्याप्त है ।

हैदरगंज थाना क्षेत्र के हैदरगंज बाजार, जाना बाज़ार, बेरूगंज, पृथ्वीगंज, गौहानी, केलालाल खा सहित अन्य बाजारों में मछली मीट अंडे के कारोबार से जुड़े शकील, मोहम्मद सलीम, कुरैशी, अख्तर अली, मलखान नानू, राम अवतार, हाशिम मुनव्वर, जयनाथ सालिकराम, राजीव, मनोज, वंशराज, हरिप्रसाद, गोली, गया प्रसाद, परशुराम, राम मिलन, जय नाथ सहित अन्य व्यवसायियों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि सरकार के आदेश के मुताबिक लाइसेंस प्राप्त कर पाना ग्रामीण क्षेत्र के लिए बहुत ही कठिन कार्य है क्योंकि हम सब शाम को मछली मारकर तलाबों से लाकर देर शाम को कुछ ही देर तक बिक्री कर पाते हैं। यही हाल मीट अंडा का व्यवसाय करने वालों का भी है जो शाम को मेरी सिर्फ दुकान खोलते हैं l पुलिस ने 10 जुलाई से इन दुकानों को बंद करने के आदेश देते हुए बंद करा दिया है l जिससे अब इस कारोबार से जुड़े लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट छाया हुआ है l

थानाध्यक्ष हैदरगंज शैलेंद्र गिरी ने बताया कि सावन मास के कावड़ यात्रा को देखते हुए क्षेत्र के सभी बाजारों मैं मीट मछली अंडे की दुकानों को बंद करा दिया गया है l जिसे बेचना हो तो वे लाइसेंस प्राप्त करके बिक्री करें तो कोई आपत्ति नहीं होगी ।

रिपोर्ट – यादवेन्द्र मोहन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here