पुलिस के जांच पड़ताल से अवैध वेंडरो में मचा हड़कंप

0
92
प्रतीकात्मक फोटो

मुगलसराय/चन्दौली (ब्यूरो)- इलाहाबाद एसपी रेलवे व वरीय कमांडेंट के निर्देशन पर स्थानीय राजकीय रेलवे पुलिस व आर पी एफ ने संयुक्त अभियान चलाकर अवैध वेल्डिंग व मजनुओ, स्टेशन के बाहर आडे तिरछे खड़े मोटर साइकिलो की सघन जांच पड़ताल की। जिससे अवैध वेंडरो और मजनुओं में हड़कंप मचा हुआ है।

प्लेट फार्मो पर स्थितस्टालो पर अबैध रूप से ऊचे दामो में रेल यात्रियों को समान बेचने वाले औरअबैध वेंडरो के खिलाफ शक्त कारवाई कराने का आदेश आते ही मुगलसराय जीआरपी कोतवाल आर पी सिंह अपनी टीम के साथ चेकिंग कराने लगे है | कई मजनुओ को कान पकडवा कर उठक बैठक भी कराया गया। बताया जाता है कि स्थानीय स्टेशन पर ट्रेनों के आने-जाने पर अबैध वेंडरिंग का खेल शुरू हो जाता है।

यात्रियों को मूल्य से् अधिक दाम पर खाद्यान्न बेचे जाने पर किचकिच होने लगता है। साथ ही सुबह का नाश्ता देर रात तक बेचा जाता है। जिससे पैकेट का खाना दुर्गन्ध देने लगता है। पैसे के लालच में वेंडर यात्रियों को बेच दिया करते हैं। जिसको लेकर कभी कभी मारपीट की घटना घटित हो जाता है। स्टाल संचालकों द्वारा यात्रियों से ओवर चार्जिंग लिया जाता है। जिसकी शिकायत यात्रियों ने रेल प्रशासन व रेल मंत्री से किया। जिस पुलिस ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया।

जांच के दौरान गुरुवार की शाम पांच वेंडरो को रंगे हाथ ओवर चार्जिंग में पकड़कर आर पी एफ को सौंप दिया गया | चारों तरफ से कार्यवाही होता देख कर वेंडरो में हड़कंप मचा हुआ है। गौरतलब हो कि कथित रूप से जनाहार, कमसम, गृहम आदि दर्जनों स्टाल संचालक अपना आदमी रख कर ट्रेनों में वेंडरिंग कराते हैं। जबकि रेल प्रशासन ने नामित वेंडरो को आई कार्ड भी जारी किया है। गर्मी शुरू होते ही स्टालो पर रेल यात्रियों को अबैध रूप से स्टाल वाले नकली पानी की बोतल 22 से 25 रूपये में खुलेआम बेचते हैं।

यह धंधा बदस्तूर जारी रहता है। जिसकी शिकायत कोतवाल को बराबर मिल रही थी। जांच के दौरान रेल यात्रियों को भरोशा दिलाया कि में अबैध रूप से समान नही बिकाने दिया जायेगा । एक भी अबैध वेंडरो को स्टेशन और ट्रेनों में जीआरपी घुसने नही देगा। रेल यात्रियों को लुटने वाले स्टालो के खिलाफ भी कड़ी कारवाई की जायेगी | यदि रेल यात्रियों से कोई ज्यादा पैसा पानी का कोई लेता है तो इसकी सूचना इस न.9454404415 पर दे। जीआरपी प्रभारी ने कहा कि स्टेशन परिसर में गलत काम करने वालो के खिलाफ शक्त कारवाई होगी।

रिपोर्ट-उमेश दुबे
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here