रक्षाबंधन के दिन पुलिस द्वारा फौजी समेत 13 वर्षीय बच्चे की पिटाई को लेकर हो रही पुलिस की निंदा

0
93

फैजाबाद (ब्यूरो) हैरिंग्टनगंज पुलिस द्वारा रक्षा बन्धन त्यौहार पर एक फौजी व तेरह वर्षीय बच्चे की पिटायी सहित पलिया चौराहे पर ताण्डव मचाने व पुलिस बर्बरता के मामले में चारों तरफ़ से पुलिस की निन्दा हो रही है। वहीं मंगलवार को पुलिस ने बाजार में हनक कायम करने के लिये फ्लैग मार्च किया।और चौकी पर पुलिस बल की संख्या बढ़ाते हुये बज्र वाहन की तैनाती की गयी है। जिससे ब्यापारियों में आतंक ब्याप्त हो गया है। इसी बींच चारों तरफ से पुलिस की थू थू होते देख पुलिस अधिकारियों ने एक सिपाही को लाइन हाजिर करके कार्यवाही का दिखावा किया है। वहीं मंगलवार को मिल्कीपुर के विधायक बाबा गोरख नाथ ने हैरिंग्टनगंज पहुँच कर ब्यापारियों का हाल जाना ।और ब्यापारियों को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।ग्राम प्रधान संघ के हैरिंग्टनगंज ब्लॉक अध्यक्ष रणधीर यादव ने जिलाधिकारी को पत्र देकर कार्यवाही न होने पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। ब्यापार मण्डल हैरिंग्टनगंज अध्यक्ष हनुमान तिवारी सहित कई पत्रकार संगठनों ने पुलिसिया कृत्य की निंदा की है।
      

सोमवार को रक्षा बन्धन के अवसर पर पलिया चौराहे पर जाम हटाने को लेकर पुलिस ने सेना के जवान की जमकर धुनाई कर दी थी।और हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी के एक सिपाही ने एक छोटे बच्चे वैभव 13 वर्ष को भी बेरहमी से पीटा था।फौजी व बच्चे की अकारण धुनाई से आक्रोशित लोंगो ने पुलिस प्रशासन मुर्दावाद के नारे लगाये थे।जिससे आक्रोशित पुलिस ने गुण्डई की इम्तहाँ पार कर दिया था।पुलिस की कार्यवाही की फोटो ले रहे एक पत्रकार को पुलिस ने खींच कर गाड़ी में बिठा कर बेइज्जत किया था।आईजी व एसएसपी से शिकायत के बाद पत्रकार को छोड़ा गया था। जवान प्रदीप यादव का आरोप है कि पुलिस ने मारपीट करते समय जेब से 10 हजार रूपये भी निकाल लिया था।उसका कहना है कि चौकी इंचार्ज ने कहा था कि बार्डर पर जाने की जरूरत नहीं है। मैं तुम्हारा यहीं पोस्टमार्टम करवा दूंगा।पुलिस की पिटायी से घायल सेना के जवान का जिले के सैनिक अस्पताल में इलाज चल रहा है।
     

हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी पर ब्यापारियों व फौजी सहित पत्रकार के साथ हुई घटना की रुदौली के विधायक राम चन्दर यादव, पूर्व सांसद निर्मल खत्री,कांग्रेस नेता शिव पूजन पांडेय, घनश्याम तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल, राजन बाबा,जय प्रकाश सिंह,सरयू दुबे,देवेंद्र मणि त्रिपाठी,अवधेश पाठक,अजय सिंह सहित विभिन्न राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों ने घोर निंदा की है।वहीं पुलिस फोन उठाने से कतरा रही है।पता चला है कि पुलिस ने दर्जनों लोगों के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया ।

रिपोर्ट-यादवेन्द्र मोहन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here