अवैध खनन को लेकर कार्यवाही में पुलिस का रही आनाकानी

0
81


सुल्तानपुर : जयसिंहपुर कोतवाली के लहौटा गाँव के भयसहिया तालाब में एक ठेकेदार द्वारा पुक लैंड मशीन से मिट्टी खोद कर बाहर भेजी जा रही थी जिसका बुधवार की शुबह ग्रामीणों ने विरोध किया व् मिट्टी खोद रही मसीन को बंद करा दिया व् डायल 100 को फोन किया डायल 100 ने मौके पर पहुँच कर काम को बंद कराया | कोई कार्यवाही न होते देख शिकायत करता ने पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर को वस्तु स्थित से अवगत कराया एस. पी. के आदेश के बाद कोतवाल जयसिंहपुर ने सेमरी चौकी इंचार्ज को मौके पर भेजा चौकी इंचार्ज सेमरी कमलेश कुमार ने तीन डम्मपर व् पुक लैंड को कब्जे में लेकर ठेकेदार से खुदाई के कागजात तलब किया है।

ठेकेदार बब्लू सिंह ने कहा कि मैंने डीएम के यहाँ परमिशन के लिए कागज डाला है जहां से कागज आज मिल जायेगा डीएम सुल्तानपुर के यहां से कोई आदेश न मिलने के बाद सेमरी पुलिस ने उन्हें अपने क्षेत्र से चले जाने का मौका दे दिया ।

मालूम हो कि रायबरेली टाण्डा हाइवे का निर्माण करा रही जी ,के,सी, कम्पनी ने जिला अधिकारी सुल्तानपुर से 2015 में 283000 रु0 जमा कर 21000 घन फुट मिट्टी खोद कर सड़क पर डालने का पैसा जमा किया था उसी कागज पर पुलिस से साठ गाँठ कर कम्पनी ने अब तक लाखो घन फिट मिटटी इस क्षेत्र से निकाल चुकी है अब तक क्षेत्र के सैकड़ो तालाबो के भीटो व् तालाबो को प्रधानों की मिली भगत से मिट्टी के ठेके दार मिटटी खोदकर ले जा चुके है व् सरकार को कई लाख राजस्व का चूना लगा चुके है।।।

ग्रामीणों की सजगता के चलते मिट्टी के ठेकेदार रातो रात अपनी पुक लैंड मशीन व् डम्मपर लेकर तालाब से गायब नहीँ दिखा पाये कोई बैध कागज जयसिंहपुर पुलिस ने दिया भागने का मौका ।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY