पुलिस अधीक्षक ने नक्सल क्षेत्र के लोगों को मतदान हेतु किया जागरूक

0
229

chandouli SP

नौगढ/चन्दौली(ब्यूरो)- आगामी विधान सभा निर्वाचन के दृष्टिगत शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक चन्दौली दीपिका तिवारी ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्र नौगढ़ में कालेज के छात्र/छात्राओं तथा गांवों में जाकर महिलाओं, पुरुषों एवं हर वर्ग के लोगो को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया।

तथा सभी लोगों को उनके मताधिकार के बारे मे जानकारी दी, इस दौरान मतदाताओं को निडर होकर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान करने के साथ ही अन्य लोगों को इसके प्रति जागरूक करने हेतु प्रेरित किया गया। पुलिस अधीक्षक ने विद्यालयों मे पहुँच कर छात्र छात्राओं को मतदान के सम्बन्ध मे जानकारी दी और उनसे वोटिंग के बाबत चर्चा करते हुए कई प्रश्न पूछे तो वही महिलाओं पुरुषों के बीच चौपाल लगा कर मतदान के अधिकार के बाबत कहा कि मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार है हमारे मत देने से एक अच्छी सरकार बनती है ।

हमें अपने अधिकारों की जानकारी होनी चाहिए और उसका सही समय पर सही तरीक़े से इस्तेमाल किया जाना चाहिए । उन्होने नक्सल क्षेत्र के वासियों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि निर्भीक हो कर आप सब अपने मत का इस्तेमाल करें प्रशासन आपके साथ है । इस मौके पर उनके साथ पुलिस उप अधीक्षक, थाना प्रभारी सहित सीआरपीएफ के अलावा बहुत से पुलिसकर्मी मौजूद रहे ।
रिपोर्ट-दीपनारायण यादव/उमेश दुबे

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY