छेड़खानी व मारपीट पीड़तों की थाने में नहीं हुयी रिपोर्ट दर्ज, एसपी व विधायक से लगाई न्याय की गुहार       

0
67


अदलहाट/मिर्जापुर(ब्यूरो) आहरौरा थाना क्षेत्र के बिन्दपुरवा गाँव में बीते 12, जून को शौच करने गयी दो सगी बहनों को पहले से घात लगाये 4,5 युवकों ने पकड़ रेप करने की कोशिश की तथा मारपीट भी किये ,चीख पुकार सुन राहगीरों ने बचाया तब दोनों की आबरू बच पायी ।उक्त दोनों बहनों ने घर आकर परिजनों को आपबीती सुनाई और पीड़ित लड़कियों के पिता ने थाने जा कर लिखित तहरीर दे कार्रवाई की मांग किया था ,लेकिन थाना पुलिस ने मुकदमा नहीं लिखा बल्कि आरोपियों से मिलकर आरोपियों को बचाने में लगी है ,इस बावत पीड़ितों ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दे न्याय की गुहार लगाई है ।

घटना के सम्बन्ध में बताया जाया है कि अहरौरा थाना क्षेत्र के विन्दपुरवा निवासी रफीक अंसारी की दो पुत्रियां जमीलुन बानो व् मजीदुन बानो 12 जून को साँय 7 बजे घर से महज दो सौ की दूरी पर नहर के पास शौच करने गयी थी ।जहां पहले से घात लगाये 4,5 लड़के दोनो लड़कियों को पकड़ कर रेफ करने की कोशिश करने लगे जिसमे दोनो लड़की 6 से 7 मिनट तक अपने आबरू को बचाने हेतु प्रयास करती रही और शोर मचाती रहीं । रास्ते से गुजर रहे राहगीरों ने जब शोर शराबा सुना तो मौके पर पहुंच बीचबचाव करने लगे । तभी घटना की जानकारी पीड़ितों के परिजनों को हुयी यह सुन कर जब लड़की का भाई जमाल अंसारी घटना स्थल पर गया तो बलात्कार करने की कोशिश कर रहे लोगों ने जमाल अंसारी को बहुत ही बुरी तरह से मारे पीटे और पीड़ितों के घर पर जा कर सभी परिवार के सदस्यों को भी बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया ।यहां तक की छोटे बच्चों को भी नहीं बक्शा उनकी भी पिटाई की गयी । हालात खराब होता देख पीड़ितों में से रफीक अंसारी ने तत्काल 100, डायल पुलिस को फोन कर सूचना दिया और पुलिस जब मौके पर पहुंची तो सभी अभियुक्तगण पुलिस को देख भाग खड़े हुये तथा 100, डॉयल पुलिस ने 108 एम्बुलेंस बुलाई और घायलों को अस्पताल भेजा गया ।इसके बाद पीड़ितो ने थाने जा कर रिपोर्ट लिखने हेतु प्रार्थना पत्र दिया मगर पुलिस ने उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं किया गया बल्कि उल्टे पीड़ितों के खिलाफ विपक्षीयों ने किसी नेता से थाने पर दबाव बनवाया की पीड़ितों की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिये , और हुआ भी वैसा ही क्यों कि पीड़ितों का कहना है कि थाना पुलिस विपक्षी आरोपियों से मिली हुयी है ।

पीड़ितों ने उक्त मामले में आरोपी दिनेश ,रामवृक्ष ,प्रेमा ,कुलदीप , प्रदीप पुत्र राणजीत के खिलाफ लिखित तहरीर दिया है ।लेकिन पीड़ितों को न्याय नही मिला और अभी तक मुल्जिमों की गिरफ्तारी भी नही हुई है ।जिससे मर्माहत हो पीड़ितों ने परिवार समेत पुलिस कप्तान मिर्ज़ापुर से मिल कर अपनी आप बीती सुनाई ,लेकिन पीड़ितों को अभी तक न्याय नही मिला , तब पीडित परिवार ने 17-06-2017 को अपने क्षेत्रीय विधायक रमाशंकर सिंह पटेल को अदलहाट भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पे जा कर विधायक से अपने ऊपर होने वाले जुल्म से अवगत कराया और न्याय की माँग किया । जिसपर विधायक ने आश्वाशन दिया ,कि आप के साथ न्याय होगा तथा आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करायी जायेगी लेकिन पीड़ितों को तो अभी तक न्याय नहीं मिला परन्तु पीड़तों में अपने सुरक्षा को लेकर भय बना हुआ है । पीडित परिवार का कहना है कि विपक्षियों द्वारा जानमाल नुकशान किये जाने की रोज धमकी दी जा रही है ।

रिपोर्ट – साज़िद अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY