देशी मदिरा की अवैध फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

0
36


मनियर/बलिया : मुखबिर की सूचना पर बुधवार की देर शाम मनियर पुलिस ने विहार के दियारा टुकड़ा नंबर 1 में छापेमारी कर भारी मात्रा में दारू, लहन, दारू की भठिया, व बनाने के बर्तन को नष्ट किया।वहीं पुलिस को देख कर दारू बनाने वाले भागने में सफल रहे। पुलिस ने मामले में संलिप्त शिवजी यादव, धनकेश्वर चौहान, व भुअर राजभर के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कर शरगरमी से तालाश कर रही है।


पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली की मनियर कस्बा से सटे व बिहार प्रांत के दियारा टुकड़ा नंबर 1 के घाघरा नदी के छाडन के बीचोंबीच दियारे के टापू में अबैध दारु की भट्ठी चल रही है। जहां से दारू की सप्लाई मनियर व बांसडीह सहित अन्य इलाकों में सप्लाई होती है।सूचना को संज्ञान में लेकर मनियर थानाध्यक्ष चंद्रभान यादव अपने दल बल के साथ मनियर पुलिस व होमगार्ड व चौकीदारों के साथ साथ नाव से नदी के छाडन को पार कर पाँच किलोमीटर पैदल चलकर नदी के बीचों बीच बने टापू पर पहुंचे जहां पर लगभग अाधा दर्जन कम्पनी कि तरह चल कच्ची दारू की भठिया संचालित देखकर भड़क गए । तुरंत भठिया पर अक्रामक रूप दिखाकर चार सौ लिटर तैयार दारू, पचीस कुन्टल लहन, तीस कुन्टल लकड़ी, जिसकी कीमत तीन व चार लाख लाख रुपए का नुकसान पहुँचाया। तथा दारू बनाने के बर्तन को तोड़ फोड़ किया।वहीं दारू बनाने वाले पुलिस को देख नाव के सहारे विहार कि तरफ भागने में सफल रहे। पुलिस बनाने के विरूद्ध कानूनी प्रक्रिया कर शरगरमी से तालाश कर रही है।

गौरतलब हो कि दियारा टुकडा नंबर एक विहार के असाव में होने तथा घाघरा नदी के सटे होने से घाघरा नदी के किनारे दारू बनाने वाले अपने मिशन में सफल रहते हैं। थानाध्यक्ष द्वारा वार वार अभियान चलायी जा रही है फिर भी कच्ची दारु बनाने वाले पिछे नहीं हट रहे पुलिस व दारू वनाने वालो मे घुरीला युध जारी है। पुलिस कि इस तरह की कारवाई से क्षेत्र में हडकम्प की स्थिति पैदा हो गयी। इस संदर्भ में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष चंद्रभान यादव ने बताया कि मुखबिर से सूचना पर कारवाई कर दारू की भठिया को तोडा गया है मामले संलिप्त तीन लोग पर कानूनी शिकंजा कश कर तलाश जारी है यह कार्यक्रम जारी रहेगा जरूर पडी तो विहार के असाव थाने की मदद से सयुकत छापेमारी की जायेगी।

रिपोर्ट – राम मिलन तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here