पुलिस ने 12000 के इनामिये को पड़कर पहुँचाया जेल

0
29


इटावा (ब्यूरो) इटावा की क्राइम ब्रान्च थाना फ्रेन्डस कालोनी व भरथना कोतवाली पुलिस ने एक संयुक्त मुठभेड के बाद 12000 के इनामी शातिर बदमाश अतुल कुमार उर्फ अमित यादव को गिरफतार कर लिया । इस मुठभेड में बदमाश के पैर में गोली लगी है उसे घायल अवस्था में पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया । यह मुठभेड भरथना कोतवाली इलाके के झिन्दुआ पुल पर हुई इस मुठभेड में दो थाना प्रभारी जख्मी हो गये हैं। एसएसपी के अनुुसार जब क्राइम ब्रान्च थाना फ्रेन्डस कालोनी व भरथना कोतवाली पुलिस संयुक्त रुप से भरथना कोतवाली इलाके के झिन्दुआ पुल पर वाहन चेकिंग कर रही थी उसी दौरान एक मोटर साइकिल पर तीन लोग सवार चेकिंग देखकर विपरीत दिशा में भागने लगे । पुलिस ने उन्हें पीछा कर रोकने का प्रयास किया । पुलिस की टोका टाकी पर बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर ताबडतोड फायरिंग शुरु कर दी पुलिस ने भी अपने बचाव में जवाबी कार्यवाही की जिसमें एक गोली इनामी शातिर अपराधी अमित यादव के पैर में लगी जिससे वह घायल होकर मोटर साइकिल से गिर पडा । मोटर साइकिल सवार दो बदमाश भाग जाने में सफल रहे ।

इस व्यक्ति द्वारा पुलिस पर तीन फायर की गई । थानाध्यक्ष फ्रेंड्स कॉलोनी द्वारा तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी गई । जहां से जनपद के संबंधित थाना प्रभारियों को मौके के लिए रवाना किया गया । थानाध्यक्ष फ्रेंड्स कॉलोनी ए भरथनाए इकदिन एवं क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा इस व्यक्ति का पीछा किया जा रहा था । पुलिस पर कई राउंड फायर होने पर पुलिस द्वारा भी जवाबी फायरिंग की गईए जिसमें आत्मरक्षार्थ पुलिस द्वारा फायर किया गया । जिसमें एक गोली बदमाश के बाएं पैर में लगी । इसके चलते थाना फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के अंतर्गत झिंदुआ पुल के पास इस व्यक्ति को मौके से ही गिरफ्तार किया गया । पूछताछ में उसने अपना नाम अमित उर्फ अतुल यादव निवासी भरथना क्षेत्र जनपद इटावा बताया है । इस आरोपी का जब आपराधिक इतिहास पता किया गया । तो जनपद इटावा के दो लूट के मामलों में वांछित अपराधी चल रहा था । जो कि पिछले एक वर्ष से जनपद इटावा के अलावा जनपद मैनपुरीए कन्नौजए गौतम बुद्ध नगर में भी करीब 10 मुकदमे उसके विरुद्ध पंजीकृत हैं । यह 12000 का पुरस्कार घोषित वांछित अपराधी है । यह अपराधी मारपीट करके संगीन लूट जैसी घटनाओं को अंजाम देता था । इस पूरे ऑपरेशन में जनपद इटावा के दो थाना प्रभारी एवं थानाध्यक्ष फ्रेंड्स कॉलोनी एवं दो आरक्षी भी आनसिक रुप से घायल हैं । जिनको भी प्राथमिक उपचार डॉक्टर द्वारा दिलवाया गया । मुठभेड़ में घायल बदमाश जिला अस्पताल इटावा में भर्ती है ।

वही इटावा के एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि यह बारह हजार का इनामी बदमाश था । इसने कई संगीन अपराध किए है । यह अपराधी पहले लोगों को पीटता थाए उसके बाद घटना को अंजाम देता था । यह उपराधी इटावा के अलावा कन्नौजएमैनपुरी एंव गौतम बुद्धि नगर मेंन लगभग 10 मुकद्दमे दर्ज है । यह बदमाश बारह हजार का इनामी बदमाश है ।

रिपोर्ट – सुशील कुमार 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY