मीना का शव काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने अपने कब्जे में लिया मृत मीना का शव

0
78

प्रतीकात्मक

बलिया ब्यूरो : सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के चकखान गांव में 3 दिन पूर्व मृत मीना का शव काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने अपने कब्जे में अंततः ले ही लिया। बदबू दे रहे शव को अपने कब्जे में लेने और पंचनामा की कारवाई के बाद पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। मीना ने शुक्रवार की शाम को घर के किचन में तब फांसी के फंदे में झूल कर खुदकुशी कर लिया था जब उसका पति प्रशांत सामान खरीदने बाजार गया था। बाजार से वापस आने पर पत्नी को फंदे में झूल ता देख उसके होश उड़ गए थे ।उसे समझ में नहीं आ रहा था कि पत्नी को भला चंगा छोड़ बाजार गया था। इस दौरान ऐसी कौन सी बात हो गई कि उसने खुदखुशी कर लिया ।तत्काल वह मकान के प्रथम तल से नीचे आपने पिता और मां को इस बारे में जानकारी दे दहाड़े मारकर रोने लगा ।

इस दौरान किसी ने पुलिस को भी सूचना दी गयी, सूचना पाते ही थानाध्यक्ष अशोक कुमार यादव पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पहुंच जांच में जुट गए साथ ही शव को पोस्टमार्टम भेजने के लिए पंचनामा की व्यवस्था करने लगे उनके अथक प्रयास के बावजूद जब पंचनामा हेतु गांव का कोई व्यक्ति तैयार नहीं हुआ तो व्यवस्था में चौकीदार को मौके पर मुस्तैद रहने की हिदायत दे कर चले गए।

दूसरे दिन सूचना पाकर मीना के अनेक रिश्तेदार वहां आकर जम गए शनिवार को भी थानाध्यक्ष कई बार मौके पर पहुंच पोस्टमार्टम में भेजने हेतु शव को लेने का प्रयास करते रहे, किंतु रिश्तेदार तैयार नहीं हुए उनका कहना था कि मीना के माता-पिता के आने के बाद ही शव पुलिस को सौंपा जाएगा शनिवार की मध्य रात में उनके आने के बाद ही पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज पाई चकखान के मीना देवी खुदकुशी मामले में पुलिस ने तीन के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। मीना के पिता राजेंद्र गुप्त के तहरी पर उसके पति सास और ससुर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज हुआ है। थाना अध्यक्ष अशोक कुमार यादव ने बताया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उसकी मौत के असली कारण का पता चल पाएगा।

रिपोर्ट -संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY