राजनैतिक पार्टियों पर लगा मैथिलों की अनदेखी का आरोप

0
318

sachin sharma

मैनपुरी- आज मैथिल ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन शर्मा ने दूरभाष पर जाकारी देते हुए कहा कि यूपी चुनाव में सभी दलो ने मैथिल ब्राह्मणों की अनदेखी करते हुए उनके समाज के प्रत्याशियों को टिकिट देने में कोताही दिखाई है। उन्होंने बताया कि भाजपा, कांग्रेस और समाज बादी पार्टियाँ, मैथिलों के वोट पर तो नजर गढ़ाए रहती है, पर उनका प्रतिनिधित्व करने बाले नेताओ की हमेशा से अनदेखी करती रही है।

इतना ही नही ये सिलसिला वदस्तूर इस बार भी जारी रहा है। इन तीनो पार्टियो ने हमेशा की भाँति इस बार भी किसी मैथिल ब्राह्मण समाज के कार्यकर्ता को टिकट नही दिया है। गौर करने बाली बात है कि उत्तर प्रदेश की कुल आबादी में लघभग 5% की भागीदारी रखने बाले मैथिल ब्राह्मण समाज की यह अनदेखी बसपा के अलावा तीनो दलो ने दिखाई है।

पच्चीस करोड़ आबादी में मैथिल ब्राह्मणों की 1.25 करोड़ आबादी वाले जनाधार को सूबे में किसी भी विधान सभा से प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया ।
उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल सिर्फ वोटों के लिए अपना प्यार दिखाते हैं। बात जब संगठनों और सरकार में हिस्सेदारी की आती है तो हमारे समाज को भूल जाते है।

देश की आजादी से लेकर अब तक किसी भी राजनीतिक दल ने विधान सभा व लोकसभा चुनावों में मैथिल ब्राह्मण को टिकट नही दिया है। अब यह अनदेखी और शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । हमारे मैथिल ब्राह्मण समाज की अनदेखी करने बाली पार्टियो को इसका जबाव आने बाले चुनाव् में हम सव मिलकर देंगे।
रिपोर्ट- प्रमोद झा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here