चरमराई विद्युत व्यवस्था के विरूद्ध गुस्साये लोगों ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर कोतवाली पहुंच कर एस.डी.एम. को सौंपा ज्ञापन

0
92


पुरवा (उन्नाव) नगर की चरमराई विद्युत व्यवस्था के विरूद्ध गुस्साये लोगो ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर कोतवाली पहुंच कर एस.डी.एम. को ज्ञापन सौंपा जिसके परिपेक्ष मे उपजिलाधिकारी पूजा अग्निहोत्री ने जिलाधिकारी अदिति सिंह को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया।

प्राप्त विवरण के अनुसार शनिवार को नगर मोहल्ला कस्टोलवा व आस-पास के लोगो ने चरमराई विद्युत व्यवस्था के प्रति आक्रोश जताते हुए एस.डी.एम. को ज्ञापन सौंपा, जहां उपजिलाधिकारी पूजा अग्निहोत्री ने जिलाधिकारी को पत्र लिखते हुए मामले से अवगत कराया, जिसमें कहा गया कि अहमद अली व प्रभात सिंह आदि निवासीगण कस्बा व तहसील पुरवा द्वारा नगर में बदहाल एवं ध्वस्त विद्युत व्यवस्था के सम्बन्ध में ध्यान आकर्षित करते हुए बिन्दु वार संलग्न शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया है। पत्र में उल्लिखित तथ्यों के अतिरिक्त अन्य तथ्य भी संज्ञान मे लाये गये है जो निम्नवत् है:-

1.पुरवा में दो लाइनो से विद्युत आपूर्ति की जा रही है जिनमें से एक लाईन से आधे क्षेत्र को 20 घण्टे व दूसरी से 04 घण्टे की आपूर्ति की जा रही है जिससे स्थानीय लोगों में असुविधा के कारण रोष व्याप्त है| नागरिकों का कहना है कि जिस लाईन से कम आपूर्ति हो रही है उसके लोड को कम किया जाये जिससे लगभग 10 से 14 घण्टे आपूर्ति प्राप्त हो सके।

2.पुरवा स्थित एस.डी.ओ. कार्यालय के सम्बन्ध में षिकायत के निस्तारण में अत्यन्त शिथिलता दिखाये जाने एवं ट्रान्सफार्मर निश्चित समय से दुगने अथवा तिगुने समय में बदलने एवं बदला जाने वाला ट्रान्सफार्मर आधे से एक दिन में पुनः जल जाने के कारण नागरिकों में अत्यन्त रोष व्याप्त है।

3.नागरिकों द्वारा जब भी ट्रान्सफार्मर से तेल रिसाव की सूचना एस.डी.ओ. कार्यालय को दी जाती है तो अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जाता है। जिसके कारण ट्रान्सफार्मर जल्दी खराब हो जाता है। इन्ही समस्याओं को लेकर बीती रात नागरिकों ने पुरवा मौरावां मार्ग को अवरूद्ध करते हुए यातायात प्रभावित किया गया था तभी कोतवाली प्रभारी अरूण प्रताप सिंह के आश्वासन के उपरान्त ही जाम खोला गया | जिसमें 29 जून 2017 को मोहल्ला कस्टोलवा कस्बा पुरवा के लोगो ने रोड जाम करते हुए तहसील में प्रदर्शन किया इसके बाद अधोहस्ताक्षरी के हस्तक्षेप के उपरान्त नागरिकों ने जाम खोला व ट्रान्सफार्मर चेन्ज कराया गया | एस.डी.ओ. से वार्ता में उनके द्वारा बताया गया कि किसी कम्पनी को टेन्डर जारी हुआ है एवं कम्पनी जल्द ही कार्य आरम्भ करने वाली है जब नागरिकों को यह बात बताई गयी तो नागरिकों ने कहा कि एस.डी.ओ. यही बात गत दो महीने से दोहरा रहे है यह सम्पूर्ण प्रकरण अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड प्रथम उन्नाव के संज्ञान में अधोहस्ताक्षरी द्वारा दूरभाष से लादी गयी है जिनके द्वारा शीघ्र ही उचित कार्यवाही का आष्वासन दिया गया है।

रिपोर्ट – मोहम्मद अहमद चुनई

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY