पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट के बाद भी सदिग्ध मौत का रहस्य बरकरार

0
63

खेतासराय/जौनपुर (ब्यूरो) – जमदहां गांव में मो.उजैर की संदिग्ध हालत में हुई मौत का रहस्य पीएम रीपोर्ट आने के बाद भी बरकरार है।पहली बार इस तरह खुदकुशी का मामला देख पुलिस हैरान है।मामले को गम्भीरता से लेते हुई पुलिस गहरायी से जांच पड़ताल में जुट गयी है।

थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार मिश्र के अनुसार पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में मो.उजैर की मौत का कारण गले पर शार्प इंजरी दिखाया गया है।शरीर पर कोई अन्य चोट नहीं मिला है।पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से आत्महत्या करने का संकेत दे रहा है।पूरे मामले का गहराई से जांच करने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

उल्लेखनीय है कि रविवार को भोर में 25 वर्षीय मो.उजैर का शव उसके कमरे के बाहर गलियारे में खून से लथपथ मिला था।परिजनों द्वारा आरी से गला रेत कर खुदकुशी करने की बात कही जा रही है।शव की स्थिति देख पुलिस को खुदकुशी का मामला गले से नहीं उतर रहा है।आरी से गला रेतकर आत्महत्या करने का इस तरह का मामला पुलिस के सामने पहली बार आया है।पुलिस इसे चुनौती मानकर जांच पड़ताल में जुट गयी है।

परिजनों के अलावा समूचा ग्रामवासी मो.उजैर की मौत का कारण आत्महत्या ही बता रहे हैं।गांववाले यह भी बता रहे हैं कि उजैर बहुत सुशील और सज्जन युवक था।यह दीगर है कि इधर कुछ दिनों से वह तनाव में चल रहा था।मौके पर पहुंची पुलिस ने भी परिजनों के प्रति हमदर्दी दिखाई।लेकिन उजैर के आत्महत्या करने का तरीका पुलिस के लिये संदेह खड़ा कर दिया है।

थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार मिश्र की माने तो उनके सामने ईस तरह का पहला मामला आया है।खुद को गोली मारकरकर, फांसी लगाकर, जहर खाकर, नस काटकर या पानी में कूदकर आत्महत्या करने के मामले पुलिस के सामने आते रहते हैं।लेकिन खुद से अपना गला काटकर आत्महत्या करने का इस का मामला उनके सामने पहली बार आया है।वह भी लकड़ी काटने वाली आरी से भला कोई अपना गला कैसे काट पायेगा।मामला आत्महत्या का भी हो सकता है।लेकिन पूरे मामले की गहराई से जांच के बाद ही स्थिति साफ हो पायेगी।

रिपोर्ट- डा०अमित कुमार पाण्ड़ेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here