कंप्यूटर ख़राबी के चलते डाकघर में तीन दिन से काम बंद

0
148

प्रतीकात्मक

पिथौरा छत्तीसगढ़: स्थानीय डाकघर में विगत 4 दिनो से स्पीड पोस्ट एवम अन्य आवश्यक कार्य बन्द हो गए है।यहाँ पदस्थ कर्मी कंप्यूटर खराब बता रहे है।तहसील जैसे महत्वपूर्ण जगह पर इस तरह डाक सुविधा के बंद हो जाने से क्षेत्र में हाहा कार की स्थिति बनी हुई है।इसके अलावा इस डाक ब्रांच के बचत खातों के डिजिटलीकरण के नाम से खाता धारकों के खातों से हजारों रुपयो के गोलमाल किये जाने की भी खबर है।

 
पिथौरा का मुख्य डाक घर उन दिनों सुर्खियों में है।पहले इस डाक घर के अनेक खाताधारियों के खातों को डिजिटल अपडेट करने के बहाने खातों से हजारों रुपये गायब कर दिए गए।इस संबंध में डाक घर अधिकारी ने इस प्रतिनिधि को बताया कि यहाँ से जमा खातों का डिटेल हेड ऑफिस भेजा गया था।वहां गड़बड़ी कैसे हुई उन्हें नही पता।इसलिए जिनके खातों से जमा राशि कम हुई है वे हेड ऑफिस में शिकायत कर सकते है।

अब कंप्यूटर खराब काम बंद
बचत खातों में जमा राशि की अफरातफरी के बाद अब डाकघर के कम्प्यूटर के लगातार खराब होने की जानकारी मिलती रहती है।हमेशा खराब होते रहने वाला डाक घर का सर्वर अब लगातार चौथी दिन भी खराब बताया गया।इस संबंध में डाक कर्मी स्पीड पोस्ट एवम रजिस्ट्री करने आये लोहा को बागबाहरा बसना या महासमुंद जाकर पोस्ट करने की सलाह दे रहे है।प्रधानमंत्री के देश को डिजिटल बनाने के संकल्प को स्थानीय डाक विभाग तगड़ा झटका दे रहा है।

खाताधारक जायेंगे फोरम
अपने खतो के डिजिटल करने के नाम पर बचत खातों से हजारों रुपये उड़ने से परेशान खाताधारक अब शिकायत पर कार्यवाही नही होने पर उपभोक्ता फोरम जाने का मन बना रहे है।माना जा रहा है कि शिकायत का निराकरण न होने पर खाताधारकों का उपभोक्ता फोरम का द्वार खटखटाना तय है।
   
रिपोर्ट–हरदीप छाबडा/संटी सलूजा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here