न जाने वो कौन सा देश जहाँ “बिजली” तुम चली गई

0
109


रायबरेली (ब्यूरो) यूपी की योगी सरकार ने 2018 तक पूरे राज्य में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। योगी आदित्य नाथ की ओर से उनके कैबिनेट सहयोगी और राज्य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा था कि मुख्यमंत्री का आदेश है कि गर्मी में गांवों में 18 घंटे बिजली मिलेगी और बुंदेलखंड को 20 घंटे बिजली मिलेगी। योगी सरकार की ओर से कहा गया था कि गांवों में 18 घंटे, तहसील मुख्यालयों में 20 और जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे बिजली आएगी। इस बात का ऐलान 11 अप्रैल को दूसरी कैबिनेट मीटिंग खत्म होने के बाद किया गया था। तबसे लेकर कई बार सरकार द्वारा यह बात दोहराई जा चुकी है। हालांकि लोगों का कहना है कि बिजली व्यवस्था जस की तस बनी हुई है।

ट्विटर पर भी यूजर्स ने बिजली की खराब हालत को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की। यूजर्स की प्रतिक्रिया को देखकर बिजली के प्रति लोगों की गुस्सा का अंदाजा लगाया जा सकता है।

योगी सरकार ने बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए केंद्र के साथ कुछ समय पहले समझौता भी किया था। जनता का कहना है की आप लोग जले पर नमक वाली बात करते हैं, एक तो लाइट नही देते हैं ऊपर से 18 और 24 घंटे की बात करते हैं।

रायबरेली जिले में चाहे शहर हो या गाँव सभी बिजली की समस्या से परेशान हैं, रात में कई घण्टे बिजली कटी रहती है तो दिन में भी वही हाल पूछे जाने पर या मेंटेनेंस का बहाना बताते है या फिर फाल्ट बता कर कन्नी काट लेते है, लोगो का कहना है कि इससे अच्छी तो पहले बिजली आया करती थी अब जाने का तो समय पता है पर आने का तो राम भरोसे |

रिपोर्ट – अनुज मौर्य

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY