करोड़ों रुपये की लागत से बनी विद्युत् लाइन बनी शो पीस

0
84

पुरवा उन्नाव(ब्यूरो)- करोड़ों रुपया लागत से बनी विद्युत लाईन व विद्युत सब स्टेशन नगर व क्षेत्रवासियों को मुँह चिढ़ा रहा है| लगभग दो वर्ष पूर्व बनी पुरवा बीघापुर विद्युत लाईन मात्र शो पीश बनी, साथ ही पुरवा पावर हाऊस में करोड़ो रुपया लागत से न्यु बिल्ड़िग तथा करोड़ो रुपया कीमत को विद्युत उपक्रम लगाय गये थे जिन्हें आज तक कोई इन्जीनियर चालू नही कर सका| विभाग के लोग हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। वहीं चर्चा है कि उक्त लाईन बनाने वाले ठेकेदार ने करोड़ों का चूना लगाया है जिसके कारण दो वर्ष बीतने के बाद भी आज तक उक्त लाईन वा सब स्टेशन चालू नही हो सका।

प्राप्त विवरण के अनुसार मामला पुरवा पावर हाऊस से सम्बन्धित है जहां लगभग दो वर्ष पूर्व सरकार ने ठेकेदारी प्रथा से बीघापुर से पुरवा पावर हाऊस तक एक बड़ी लाईन बनाई थी, जिसमें पुरवा नगर के लिये विद्युत सप्लाई देनी थी साथ ही पुरवा पावर हाऊस में एक न्यु बिल्ड़िग का निमार्ण भी कराया गया| जिसमें तमाम प्रकार की कम्प्यूटराईज करोड़ों रुपया की लागत की मशीने भी लगाई गयी थी परन्तु अब तक विद्युत लाईन नही चालू हो पायी और न ही वह मशीने चालू की गयी।

पिछले वर्ष जब इस सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो विद्युत विभाग के लोगों ने बताया था कि जब तक इन्जीनियर नहीं आयागा तब तक नही चालू हो पायेगी परन्तु दो वर्ष बीतने के बाद भी उक्त विद्युत लाईन और करोड़ों रुपया लागत की लगाई गयी मशीने अबतक नही चालू हो पायी है| चर्चा है कि उक्त बीघापुर से पुरवा शारदा नहर होते हुए जो बड़ी लाईन बनायी गयी थी, वह ठेकेदारों व राज्य नेताओं के भृष्टाचार का शिकार बनी है| वहीं इस सम्बन्ध में डॉ. राम विलाश वर्मा ट्रस्ट के चेयरमैन पण्डित जय मूर्ति शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से जांच कराय जाने की मांग की हैं।

रिपोर्ट- मो. अहमद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY