बरसात के शुरुआती दौर में ही विद्युत व्यवस्था हुयी बे पटरी , उपभोक्ता हुये रात अँधेरे में गुजारने को विवश

0
74

सोनभद्र (ब्यूरो) म्योरपु ब्लाक में बरसात आते ही ग्रामीण आंचलों में बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमराने लगी है , बारिश होते ही बिजली गुल हो जा रही है और घंटो आपूर्ति बाधित हो रही है। कभी-कभी तो 12 घंटो तक बिजली बहाल नही हो पा रही है। ग्रामीण क्षेत्रो में आज कल बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल स्थिति में हो गयी है ।जिससे उपभोक्ताओं में काफी रोष व्याप्त है।

बिजली न होने से बरसात के दिनों में जहरीले जन्तुओ का भी भय बना रहता है ।बरसात के मौसम में जहरीले जन्तुओ के काटने की कई घटनाये क्षेत्र में घट रही है जिसमे कुछ की तो मौत भी हो जाती है। गुरुवार की रात्रि में गाड़िया गांव निवासी मुंशी पुत्र ललई यादव की जहरीले सर्प के काटने से मौत हो चुकी है।क्षेत्रीय बिजली कर्मियो का कहना है की जर्जर हो चुके बिजली के तार टूटने से फाल्ट की समस्या आ रही है।जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है ।

सोनभद्र जिले का दक्षिणाचल के नाम से जाना जाने वाला म्योरपुर व् बभनी ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्र जंगल व् झाड़ियो से भरा पड़ा है जिसमें जहरीले जन्तुओ के काटने की घटनाये इस क्षेत्रो में ज्यादा होती है । ग्रामीणों का कहना है की रात्रि में बिजली की ज्यादा आवश्यकता पड़ती है । रामविचार, संपत, रामसुधार, संजय, अमरनाथ, राजेन्द्र, शिवप्रसाद,इत्यादि ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से कराये जाने की मांग किया है।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here