⁠⁠⁠⁠⁠प्रधान ने क्षेत्रीय लेखपाल की तहसीलदार से की शिकायत

0
99

परशदेपुर:रायबरेली(ब्युरो)- सलोन तहसील की ग्राम पंचायत फागूपुर की ग्राम प्रधान एस ऐ किरण देवी यादव ने तहसीलदार सलोन को प्रार्थना पत्र देकर लेखपाल को आरोपित किया है कि ग्राम फागूपुर स्थित ग्राम बंगला में चकरोड एवं खाद्य गड्ढा की गलत पैमाइश कर के क्षेत्रीय लेखपाल ने आधी-अधूरी रिपोर्ट दी है।

क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा पैसा लेकर गलत नाप की गई है। चकरोड और खाद्य गड्डा पर जिन लोगों का कब्जा है उनके खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई। जबकि जिन लोगों ने पैमाइश के समय जिन्होंने अपना कब्जा हटा लिया उन्हीं के खिलाफ कार्यवाही की गई। प्रधान का यह भी कहना है कि क्षेत्रीय लेखपाल बहुत ही सरहंग है पूछे जाने पर उसने हमें धमकी दी।

ग्राम प्रधान का कहना है कि किसी दूसरे लेखपाल से नाप कराई जाए और इनका स्थानांतरण किसी दूसरे ग्रामसभा में किया जाए। ग्राम प्रधान पति गणेश यादव का कहना है। जो फागूपुर ग्राम पंचायत में पंचायत मित्र के पद पर तैनात हैं। उनका आरोप है कि लेखपाल शराब पीकर पड़ा रहता है। और नगर पंचायत परशदेपुर के वार्ड नंबर आठ के सभासद से सारा काम करवाता है। और उनका कहना है कि लेखपाल 18 वर्षों से एक ही तहसील में तैनात है।

इस संबंध में क्षेत्रीय लेखपाल का कहना है कि सारे आरोप झूठे हैं नापकर के अवैध कब्जेदारों को नोटिस दी गई है। और उनके विरुद्ध कबजा ना हटाए जाने पर पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। और कहा कि दो गुटों का मामला है इसलिए ग्राम प्रधान एक पक्ष से शिकायत कर रहे हैं।

रिपोर्ट-अनुज मौर्य

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY