प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को स्वेत पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन

0
32

डीह-रायबरेली (ब्यूरो)- डीह ब्लाक परिसर के मलिक मोहम्मद जायसी सभागार में क्षेत्रीय सलोन विधायक व खंड विकास अधिकारी डीह के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को स्वेत पत्र वितरण किया गया। स्वीत पत्र वितरण के दौरान भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी ने कहा कि मोदी सरकार गरीब जनता के लिए अच्छी-अच्छी योजनाएं चला रही है।

उज्ज्वला योजना के तहत हर गरीब महिलाओं को फ्री में गैस कनेक्शन दिया जा रहा है, रहने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिया जा रहा है। जिसमें लाभार्थियों को एक लाख बीस हजार रुपए का भुगतान दिया जा रहा है। मानव दिवस के रूप में 90 दिन का परसा मनरेगा के अंतर्गत दिया जाएगा। उसी के साथ बारह हजार रूपये शौचालय का दिया जा रहा है।

सभी गरीबों को 2022 तक छत मिल जाएगी, शौचालय मिल जाएगा हर पात्र व्यक्ति के खाते में सीधे परसा दिया जा रहा है। किसी भी विचौलिये को एक भी परसा नहीं देना है। यदि कोई भी प्रधान या उसका प्रतिनिधि परसे की मांग करता है तो फिर सीधे मुझे बताएं मैं संबंधित के खिलाफ कार्यवाही करवाऊंगा। सरकार की मंशा है कि 2022 तक घर-घर बिजली का फ्री कनेक्शन दिया जायेगा। जिस पर सभी को खरे उतरना है। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी अरुण कुमार सिंह, डीह प्रधान कल्लू, मेवालाल, बिरनावां प्रधान प्रतिनिधि नूर मोहम्मद, सोनू आदि मौजूद रहे

रिपोर्ट- अनुज मौर्य/खुर्शीद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY