प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

0
50

रायबरेली (ब्यूरो)- प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्रों को आवास देने को लेकर मंगलवार को दीनशाह गौरा विकास खण्ड क्षेत्र के अम्बारा मथई गांव निवासी आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने डलमऊ उपजिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र सौंपा।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम प्रधान ने आधा दर्जन ऐसे लोगों के नाम प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सर्वे के दौरान पात्र मानें है जिनके पास भूमि, वाहन व पहले से ही मकान बनें हुए है। जबकि पात्र लाभार्थी आवास की राह देख रहे है। उन्हें कच्चे मकानों व छप्पर के नीचे जीवन यापन करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

ग्रामीण लक्ष्मीकांत, सुनील कुमार, कृष्ण कुमार, विनोद कुमार, रामलखन, श्रीकांत, रामप्रकाश आदि ने बताया कि पक्के मकान वाले सक्षम लोगों को गा्रम प्रधान प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने के लिए सारे नियम कानूनों को दरकिनार कर चयन करने में तुले हुए है। अपने चहेतों को आवास का लाभ दिलाने के लिए गरीबों की उम्मीदों को तोड़ा जा रहा है। डलमऊ उपजिलाधिकारी प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि शिकायत मिली है। गांव में कराए गए सर्वे की जाॅच कराई जाएगी। पात्रों को आवास का लाभ मिले इसके लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएंगे।

रिपोर्ट- राजेश यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY