वर्चस्व की जंग में प्रधान पुत्र ने प्रधानाध्यापक को स्कूल में घुसकर पीटा, फाड़े अभिलेख

प्रतापगढ़ (ब्यूरों) वर्चस्व की जंग में बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। प्रधान और अध्यापक मलाई खाने और स्कूल में अपनी दबंगई साबित करने को लेकर लड़ाई झगड़े पर अब आमादा हो गए हैं।जिससे बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। अपनी दबंगई साबित करने को दोनों ओर से तरह- तरह के हथकंडे अपनाए जा रहें हैं।

मामला प्रतापगढ़ जिले के बाबागंज ब्लाक से जुड़ा है। महेशगज थाना क्षेत्र के महेवामलकिया गांव निवासी शिव प्रकाश द्विवेदी प्राथमिक विद्यालय महेवामलकिया में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। उसी स्कूल में ग्राम प्रधान की बहू भी सहायक अध्यापक के पद पर नियुक्त है।

स्कूल के प्रधानाध्यापक शिव प्रकाश ने पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया कि शनिवार की सुबह करीब पौने दस बजे ग्राम प्रधान पुत्र अरविंद तिवारी क्लास में गणित पढ़ाते समय घुस आया और गाली देते हुए मारा पीटा तथा स्कूल में रखा उपस्थित पंजिका को फाड़ दिया। बाद में अपनी भाभी की सहायता से अध्यापक उपस्थिति का पन्ना को गायब कर दिया। जब सूचना अन्य अध्यापकों को दी गई तो मौके पर पहुँचे ब्लाक अध्यक्ष को भी गाली दिया। शिव प्रकाश का आरोप है कि पिछले पांच सालों से प्रधान पुत्र स्कूल में आकर उनको परेशान करता है।

उधर प्रधान की बहू ने पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया है कि उनको प्रधानाध्यापक ने एनपीआरसी के कमरे में बुलाकर हस्ताक्षर करने को कहा और जब वो गई तो प्रधानाध्यापक उसके साथ अश्लील हरकत करने लगे और विरोध करने पर थप्पड़ मारते हुए जान से मारने की धमकी दी। दोनों पक्षो से तहरीर मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है | इस सम्बंध में एसओ महेशगंज अखिलेश सचान का कहना है कि दोनों पक्षो ने तहरीर दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट – विश्व दीपक त्रिपाठी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here