प्रखंड विकास पदाधिकारी के पहल पर दिव्यंग अभिषेक की बहन का कस्तूरबा विद्यालय में हुआ दाखिला

0
51

धनबाद/एग्यारकुंड (ब्यूरो)- पिछले दिनों खूब चर्चा में रहा दिव्यंग अभिषेक कुमार जो कि शौच जाने के क्रम में गिर जाने के कारण चल नही पा रहा हैं। हर वर्ग के लोगो ने अभिषेक के दर्द को अपना दर्द समझा जिसके कारण अभिषेक के दर्द की गूंज झारखण्ड विधानसभा के सचिवालय में भी गुंजा और धनबाद उपायुक्त ने अभिषेक की पिड़ा देखते हुऐ उसके बेहतर ईलाज हेतु सरकारी सहायत राशी देने की घोषणा की। जिससे वर्तमान में अभिषेक का इलाज चल रहा हैं। वही अभिषेक के माता पिता नही होने के कारण उनकी बूढ़ी दादी ही उसका और उसके बहन का देखभाल कर रही हैं।

प्रखंड विकास पदाधिकारी अंनत कुमार व अखिल भारतीय विद्याथी परिषद मैथन शाखा के पूर्व अध्यक्ष पंकज सिंह ने अभिषेक के घर जाकर उनके परिजन सें मिले। घर की माली हालत को देखते हुए प्रखंड विकाश पदाधिकारी के अनुशंसा पर अभिषेक की बहन कोमल कुमारी का दाखिला कस्तूरबा विद्यालय में कराया गया।

सारी प्रकिर्या पूरी करने के पश्चात अभिषेक की दादी एवं चाचा नरेश कुमार गुप्ता,राजेश गुप्ता ने कोमल का दाखिला कस्तूरबा विद्यालय में करवाया। जिससे अभिषेक का पूरा परिवार खुश हैं। अभिषेक के चाचा नरेश कुमार गुप्ता ने एग्यारकुण्ड के प्रखंड विकास पदाधिकारी अंनत कुमार एवं हर उस व्यक्ति का आभार व्यक्त किया, जिनके प्रयास सें पुरे परिवार को नया जीवन मिला ।अभिषेक ने भी खुशी जताते हुए कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित मैं क्षेत्र के तमाम जनता का शुक्रगुजार हूँ जिसके कारण मुझे और मेरे परिवार के जीवन में नया किरण दिखाई दिया। साथ ही उन सभी मेम्बर का आभारी हु। जिन सब ने मुझे आर्थिक सहयोग के साथ जल्द सें जल्द ठीक हो जाने की दुआएं दी हैं। सबो के सहयोग सें अभिषेक नई दुनिया देखेगा।

रिपोर्ट- गणेश कुमार रावत 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY