27 जुलाई को मंदिर में प्रतिमा की होगी प्राण प्रतिष्ठा

0
329


रायबरेली ब्यूरो – रायबरेली के परशदेपुर में एक मंदिर में 2010 में प्राण प्रतिष्ठा पूरी करने के लिए शिव बारात निकाली जा रही थी, जिसमें दो धार्मिक समुदायों के बीच उपद्रव हो गया था और कार्यक्रम को बीच में ही रोकना पड़ा था। वहीं पुलिस ने 200 लोगों के ऊपर एनएसए व अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए प्रतिमा को अपने संरक्षण में ले लिया था, तब से मंदिर में पूजा नही हो रही थी | जिस संबंध में विनोद कौशल द्वारा 2013 में हाइकोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

जानकारी के अनुसार याची के अधिवक्ता सतीशचंद्र ने बताया कि हाइकोर्ट ने दोनों पक्षो को सुनने के बाद रायबरेली प्रशासन को निर्देश दिया कि प्राण प्रतिष्ठा करवाने में सहयोग दें । इस दौरान कानून व्ववस्था का ध्यान रखा जाय। आदेश होने के बाद प्रशासन और हिन्दू समाज के लोगो ने 27 जुलाई के दिन प्राण प्रतिष्ठा के लिए निर्धारित किया है। मंदिर के पुजारी ने बताया कि आज से मंदिर में पूजा अर्चना शुरू हो गई है अब ये प्रतिमा के स्थापित होने तक होती रहेगी। इस प्राण प्रतिष्ठा को करवाने के लिए प्रशासन पूरी तरह सतर्क है मंदिर के पास डीह थाना अध्यक्ष और परशदेपुर चौकी इंचार्ज श्रीराम पांडेय अपने दल बल के साथ मौजूद है।

प्रशासन इस प्राण प्रतिष्ठा को लेकर इतना सतर्क है कि इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि मौके पे सी आई डी और एलईयू के अधिकारी भी यहाँ के हालात का जायज़ा लेने के लिए मौजूद हैं।

रिपोर्ट – अनुज मौर्य/शम्सी रिजवी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY