प्रतापगढ़ सदर सीट पर ब्राह्मणों ने थामा नीला झंडा, हाथी पर सवारी की तैयारी में है ब्राह्मण मतदाता

0
342
प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक

संडवा/चंडिका (प्रतापगढ़-ब्यूरो)- विधानसभा के चुनाव होने में जहां अब तीन दिन रह गए हैं वही प्रत्याशियों ने अपने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है वही खामोश रहा मतदाता भी अब बोलने लगा है। आपको बता दें कि, सदर विधानसभा क्षेत्र में ब्राह्मणों का रुझान बसपा की ओर देखने को मिल रहा है।

क्षेत्र के संभ्रांत ब्राह्मणों द्वारा नीला झंडा उठा लेने से बसपा और मजबूत होती दिख रही है बता दें कि भाजपा द्वारा ब्राह्मण चेहरा पूर्व विधायक रहे बृजेश सौरभ का टिकट काटकर सदर सीट को अपना दल के खेमे में दिए जाने से ब्राह्मणों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है। चुनाव में बृजेश सौरभ का खामोश रहना और उनके समर्थकों द्वारा अपना दल के बजाय बसपा का झंडा उठा लेने से सियासी गलियारे में तरह-तरह की चर्चायें हो रही है।

सदर क्षेत्र से अपना दल कृष्णा गुट से टिकट मांग रहे आशुतोष तिवारी मोनू को टिकट ना मिलने के बाद बसपा प्रत्याशी का समर्थन किए जाने से सपा के ब्राह्मण चेहरा के रूप में रहे इंद्रदेव तिवारी द्वारा भी चुनाव के वक्त बसपा के खेमे में खड़ा होने से बसपा प्रत्याशी की स्थिति और मजबूत दिख रही है। वैसे तो जनता 23 फरवरी को अपना फैसला सुना देगी लेकिन दलित, मुस्लिम, ब्राह्मण व पिछड़ी जातियों की एकजुटता सदर की तस्वीर साफ होती दिख रही है। वही अपना दल व सपा प्रत्याशी भी अपनी स्थिति को कमजोर नहीं मान रहे हैं। प्रत्याशी अपने-अपने समीकरण व गुणा गणित के आधार पर अपनी जीत सुनिश्चित बता रहे हैं।

रिपोर्ट- डॉ. आर आर पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY