बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को किया बर्खास्त

0
385

लालगंज/प्रतापगढ़(ब्यूरो)- जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय के एक अध्यापक को बर्खास्त कर दिया है। दरअसल आपको बता दें कि मामला कुछ इस तरह से है कि, पिछली सपा सरकार में प्रदेश में उर्दू शिक्षकों की भर्ती निकली हुई थी।

उर्दू शिक्षकों की इस भर्ती के दौरान प्रतापगढ़ जिले के ढिंगवश प्राथमिक विद्यालय में भी रियासत अली नामक एक ब्यक्ति बतौर उर्दू शिक्षक भर्ती हुआ। बताया जाता है कि अध्यापक जगत से अंधकार दूर कर उसे उजाले की तरफ लाने का काम करता है लेकिन यहाँ तो कहानी कुछ और ही देखने को मिली।

दरअसल बता दें कि प्रथमतः रियासत अली को नौकरी तो मिल गयी लेकिन जैसे ही उसके द्वारा सबमिट किये गए दस्तावेजों का भौतिक सत्यापन किया गया तो वे सभी फर्जी पाये गये।

दस्तावेजों के फ़र्जी पाये जाने के बाद मामले पर तत्काल कार्यवाही करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीएन सिंह ने उसे बर्खास्त कर दिया है जबकि ए बी एस ए ने इस कलयुगी गुरु के खिलाफ जिले के संग्रामगढ थाने में एक एफ आई आर भी दर्ज करवा दी है।

बता दें कि इस तरह के मामले आजकल जिले में आम बात से होते जा रहे है। बताया तो यहाँ तक जा रहा है कि जिला प्रशासन यदि इसी मामले लो आधार बनाकर पूरे जिले में जाँच करे तो ऐसे न जाने कितने और मामलों का खुलासा हो सकता है।
रिपोर्ट- डॉ आर आर पांडेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY