गर्भवती पत्नी की गला दबाकर कर दी ह्त्या

0
59


मड़िहान/मिर्जापुर (ब्यूरो)- मड़िहान थाना क्षेत्र के डगडगवा गांव में बीती रात एक विवाहित की गला घोंट कर हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया है।

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक घोरावल थाना क्षेत्र के तेंदुआ घुआस कालोनी निवासी राजबली की पुत्री निम्मी 20 वर्ष की शादी मड़िहान थाना क्षेत्र के डगडगवा निवासी आशा के पुत्र राहुल के साथ 2016 मे हुई थी कुछ दिनों तक दोनों के बीच सम्बन्ध अच्छा रहा ।

परन्तु इधर दो तीन माह से पति पत्नी के बीच आये दिन मार पीट होती रही थी। जिसकी शिकायत मृतिका अपने मायके वालों को देती रही है, इस बावत कई बार दोनों के बीच में समझौता कराया गया। इस घटना के सम्बन्ध में मृतका के पिता राजबली कहना है कि मेरी पुत्री को जानबूझ कर उससे पीछा छुड़ाने के लिये 28 जुलाई की रात्रि में उसके पति ने मेरी पुत्री का गला दबाकर मार डाला तथा बगैर सूचना के शव का दाह संस्कार करने के लिए ले जाने लगे ।

जिसकी जानकारी उक्त गांव के ग्रामीणों के माध्यम से मुझे हुयी है, पर जब मै अपने पुत्री के घर आया तो लोगों ने बताया कि उसकी हत्या कर दी गई है जिसकी सूचना पुलिस को दिया जा चुका है और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतका के पिता ने यह भी बताया कि जब मैंने लिखित तहरीर दे मुकदमा पंजीकृत करने की कार्रवाई किये जाने की मांग कि तो थाना प्रभारी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट- साजिद अंसारी / ज़फर अहमद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here