समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेम लाल सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत

0
166

सुल्तानपुर(ब्यूरो)- समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व समाजवादी व्यापार सभा में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य प्रेम लाल सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। कल वे बुरी तरह घायल हो गए थे।उनका इलाज ट्रामा सेंटर लखनऊ में चल रहा था। मंगलवार को वे सुल्तानपुर से मोटर साइकिल से अपने घर कूरेभार के इरुल गांव जा रहे थे। इलाहाबाद फैजाबाद राज मार्ग पर स्थिति कटका के आगे टिहरा गांव पहुँचे ही थे कि अज्ञात बाहन ने उन्हें टक्कर मार दी और चालक वाहन लेकर मौके से फरार हो गया।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुँची 108 एम्बुलेंस सेवा से उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। जहाँ हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार बाद उन्हें लखनऊ के लिये रेफर किया था।जहाँ इलाज के दौरान सपा नेता की बुधवार को मौत हो गई। वे अपने पीछे पत्नी बेटा बहू समेत भरा पूरा परिवार छोड़ गये। उनके बड़े बेटे अमर सिंह समाजवादी पार्टी में ही मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के जिला महामंत्री है।

सपा नेता प्रेमलाल सिंह की असामयिक मौत पर जिले में शोक की लहर है। मौत का समाचार सुनने वाला हर कोई स्तब्ध है। मिलन सार स्वाभाव के हर दिल अजीज प्रेम लाल सिंह ने अपने राजनितिक कैरियर की शुरुवात बजरंग दल से की थी बाद में भारतीय जनता पार्टी से जुड़ गये। जिले में राजनीति का ककहरा उन्होंने पूर्व मंत्री ओम प्रकाश पांडेय से सीखा था। जब पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने भाजपा छोड़कर नई पार्टी बनाई थी तो प्रेमलाल भी उन्ही के साथ हो लिये और कल्याण सिंह ने उन्हें अपनी पार्टी राक्रपा का सुल्तानपुर इकाई का जिलाध्यक्ष बनाया था। बाद में चौधरी चरण सिंह की नीतियों से प्रभावित होकर अजित सिंह वाली लोकदल में चले गये। जहाँ प्रदेश सचिव जिलाध्यक्ष मंडल अध्यक्ष पद पर भी रहे। इधर अखिलेश यादव की नीतियां से प्रभावित होकर उन्होंने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

समाजवादी पार्टी में प्रेमलाल सिंह विभिन्न पदों पर रहे। इस समय सपा के अनुषांगिक संगठन व्यापर सभा में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य थे। साथ ही वह सिंचाई बंधु के उपाध्यक्ष व्यापर बंधु के सदस्य सहित कई समितियों के सदस्य भी रहे। सपा नेता के निधन पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रो0 राम सहाय यादव ने कहा कि प्रेमलाल सिंह का असामयिक निधन पार्टी की अपूर्णनीय क्षति है। पार्टी ने एक मजबूत सिपाही खो दिया है जिसकी कमी हमेशा खलेगी। महामंत्री मो0 अहमद ने कहा कि प्रेमलाल सिंह जमीनी जुझारू संघर्षशील नेता थे। पार्टी के हर कार्यक्रमो में प्रेमलाल बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे, उनके निधन से पार्टीजन आहत है।

रिपोर्ट- संतोष यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here