बोर्ड परीक्षा की तैयारी, पांच सेक्टरों मे बंटा जिला

0
96


चंदौली : जिले में 16 मार्च से यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो रही हैं, इसके मद्देनजर सभी तैयारियां विभागों द्वारा पूरी कर ली गईं हैं। इस बार कुल 72196 परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं और उसके लिए कुल 107 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षाओं को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जिले को पांच जोन में बांटा गया है। इसके साथ ही साथ जिले में नकल रोकने के लिए उड़ाका दल का भी गठन किया गया है।

इस बार 2017 की बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल में कुल 39,643 और इंटरमीडिएट में 32,553 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इनमें से हाईस्कूल में 19,083 छात्राएं और 20,560 छात्र शामिल हैं, जबकि इंटरमीडिएट में कुल 15,047 छात्राएं व 17,506 छात्र परीक्षा देंगे।

जिले की जिला विद्यालय निरीक्षक मालती राय का कहना है कि परीक्षा की  सभी तैयारियां हो गईं हैं और जिले की परीक्षा को बेहतर तरीके से संपन्न कराने के लिए जिले को 17 जोन व पांच सेक्टरों में बांटा गया है, साथ ही कहा कि सभी केन्द्र व्यवस्थापकों को नकलविहीन परीक्षाएं कराने के आदेश दिए गए हैं और कहीं से शिकायत मिली तो तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट–उमेश दुबे

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here