शिकायत के बावजूद नहीं हो रही सट्टेबाजी को रोकने की कवायद

0
110
प्रतीकात्मक

जालौन(ब्यूरो)- नगर में संचालित हो रहे जुआ तथा सट्टे के कारोबार पर कोतवाली पुलिस कप्तान के आदेश के बाबजूद भी रोक नही लगा पर रही है। कप्तान के आदेश के बाद भी नगर में खुले आम सट्टा व ग्रामीण क्षेत्रों में जुआ का करोबार फलफूल रहा है।

नगर में सट्टा किंग दिशाबर का इतना प्रचलन हो गया है कि महिलाए व बच्चे भी सट्टा खेल रहे है मजदूर दिन भर मजदूरी करने के बाद मिलने बाली मजदूरी से व छात्र पाकिटमनी के पैसो से सट्टा लगा रहे है| ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में लोग सट्टा खेलकर अपना घर बर्बाद कर रहे हैं। नगर की गलीगली में कमीशन ऐजेंटों द्वारा सट्टे की खुलेआम पर्चियाँ लिखी जा रही है। धीरे-धीरे ग्रामीण क्षेत्रों में भी सट्टा माफिया अपना कारोबार फैला रहे है। साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्रों में जुए का कारोबार खूब संचालित हो रहा है।

जुआ व सट्टे के कारोबार पर पिछले समाधान दिवस में समाजसेवियों द्वारा पुलिस अघीक्षक को शिकायती पत्र देकर नगर के समाज सेवियों ने सट्टा व जुए के कारोबार पर अंकुश लगाए जाने की मांग की गई थी। शिकायत होने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा तीन दिन के अंदर जुआ व सट्टा के कारोबार पर अंकुश लगाए जाने के निर्देश दिए गए थे। पुलिस अधीक्षक के तीन दिन के अल्टीमेटम की जगह 11 दिन का समय बीत गया है किंतु कोतवाली पुलिस सटोरियों व जुआ के अड्डे संचालित करवाने वालों के खिलाफ कोई कार्यवाही नही कर सकी है। पुलिस अधीक्षक द्वारा सार्वजनिक रूप से दिए गए आदेश के बाद भी उक्त गैरकानूनी कार्य करने वालों के खिलाफ कार्यवाही न किया जाना नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

रिपोर्ट-अनुराग श्रीवास्तव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY