प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की मंशा है कि भ्रष्टाचार मुक्त कार्य हो

0
46
credit-

⁠⁠⁠बलिया(ब्यूरो)-  जनता के हित की योजनाओं को जनता तक पहुचाया जाय यही सरकार की मंशा है, बलिया उर्जावान जनपद है जहा विकास की अपार सम्भावना है।

उक्त सम्बोधन प्रदेश के मा0 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार जल सम्पूर्ति, भूमि विकास एवं जल संसाधन, परती भूमि विकास, वन एवं पर्यावरण, जन्तु उद्यान, उद्यान एवं सहकारिता विभाग उत्तर प्रदेश उपेन्द्र तिवारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने नवानत जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम सिंह  से अपेक्षा की कि जनपद विकास की ओर अग्रसर होगा।

जिलाधिकारी ने एक-एक कर विकास की समीक्षा करते हुए कहा कि जो नई सरकार की परिकल्पना है, उसे बेहतर करने का प्रयास करेगें। उन्होंने विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान कहा कि जो कार्य स्वीकृत हो गये है उस कार्य को जल्द पूरा करें और जो बचे है उसकी कार्ययोजना बनाकर मेरे माध्यम से भेजे।

कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप प्रत्येक गांव को विद्युत से आच्छादित करना है। कहा कि लोड बढ़ेगा तो डिमांण्ड भी बढे़गी इसके लिए अपना रिक्वायरमेन्ट दे दे। खाद्यान्न की समीक्षा के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री जी की स्पष्ट मंशा है कि वह गांव तक पहुचे। पीडल्यूडी की समीक्षा करते हुए कहा कि 15 जून, 2017 तक सड़क गडढ़ा मुक्त हो जाय।

पेयजल की समस्या की समीक्षा में कहा कि विधायक निधि की जो गाइड लाइन है उसे जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध करा दे। कहा कि आर्सेनिक युक्त ग्रामों में जो पानी टंकी हैण्ड ओवर हुई है उसके रख-रखाव का कार्य ग्राम पंचायत करेगी। खराब हैण्ड पम्पों को भी ठीक कराने का निर्देश अधिशासी अभियन्ता जल निगम को दिया।

डीपीआरओ से गांवों की सफाई की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि ग्रामों में सफाई कर्मचारियों द्वारा सफाई कराया जाय। बडी ग्राम पंचायतों में ग्रुप बनाकर सफाई कराये। सफाई कर्मचारी कही अटैच न रहे। शिक्षा की समीक्षा के दौरान बालिकाओं की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बतायी। उच्च शिक्षा के लिए गर्वनमेण्ट कालेज हेतु प्रस्ताव बनाने का निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक को दिया।

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान सीएमओ को निर्देश दिया कि अस्पतालों पर विशेष सफाई  और दवा भी उपलब्ध रहे। विशेष तौर पर सर्प और कुत्ते काटने का इन्जेक्शन भी उपलब्ध रहे।

जो हास्पिटल बन गये है और अभी तक हैण्डओवर नही हुए है उसका कार्यदायी संस्था की बैठक निश्चित कर हैण्डओवर कराये। बाढ़ की समीक्षा के दौरान अधिशासी अभियंन्ता को युद्ध स्तर पर कार्य कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कृषि सिचांई, बेसिक शिक्षा आदि विभागों की भी समीक्षा की।

बैठक में बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह, सिकन्दरपुर के संजय यादव, बेल्थरारोड़ के धन्नजय कनौजिया, पंडित विनोद शंकर दूबे के साथ सीडीओ संतोष कुमार, एडीएम मनोज कुमार सिघंल, सीआरओ बीराम, सिटी मजिस्ट्रेट रामगोपाल सिंह व जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-संतोष कुमार शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY